बड़ी खबर अमेरिका में अब तक, ढाई लाख से ज्यादा कोरोना मौतें, जानें पूरा आंकड़ा

बड़ी खबर अमेरिका में अब तक, ढाई लाख से ज्यादा कोरोना मौतें, जानें पूरा आंकड़ा

वाशिंगटन। कुछ विशलेषकों का मानना है कि अप्रैल तक मौतों का आंकड़ा साढ़े पांच लाख के करीब पहुंच जाएगा। वाशिंगटन विश्वविद्यालय ने संयुक्त राज्य अमेरिका में वर्तमान प्रक्षेपण परिदृश्य के आधार पर एक अप्रैल 2021 तक कोरोना के कारण कुल 538893 मौतों का अनुमान लगाया है।

अमेरिका लगातार कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की लिस्ट में टॉप पर बना हुआ है। यहां कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या दो लाख 80 हजार से ऊपर चली गई है। वहीं, कुल संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 44 लाख तक पहुंच गई है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 280,090 से ज्यादा हो गया है। वहीं, एक करोड़ 44 लाख से ज्यादा लोग अभी तक इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसके अलावा कुछ विशलेषकों का मानना है कि अप्रैल तक मौतों का आंकड़ा साढ़े पांच लाख के करीब पहुंच जाएगा। वाशिंगटन विश्वविद्यालय ने संयुक्त राज्य अमेरिका में वर्तमान प्रक्षेपण परिदृश्य के आधार पर एक अप्रैल 2021 तक कोरोना के कारण कुल 5,38,893 मौतों का अनुमान लगाया है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार न्यूयॉर्क में सबसे ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं। यहां मरने वालों की संख्या 34,853 हो गई है। इसके बाद, टेक्सास में सबसे अधिक 22,825 मौतें दर्ज की गईं। कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा और न्यू जर्सी राज्यों में 17,000 से अधिक लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। इसके अलावा इलिनोइस, पेंसिल्वेनिया, मैसाचुसेट्स और मिशिगन में 10 ज्यादा मौतें हुई हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका दुनियाभर में महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है।

बता दें कि एक दिसंबर को अमेरिका में कोरोना के कारण होने वाली मौतों का आंकड़ा 2,70,000 तक पहुंच गया था। पिछले चार दिनों में यहां प्रतिदिन 2,500 से ज्यादा मौत के मामले सामने आए हैं। गुरुवार को देश में कुल 2,879 मौतें दर्ज की गई थीं। इसके अलावा, अमेरिकी अस्पतालों में कोविड ​​ट्रैकिंग द्वारा प्रकाशित एक दैनिक समाचार पत्र के अनुसार, वर्तमान समय में अस्पतालों में रिकॉर्ड 1,01,276 कोरोना संक्रमित एडमिट हैं। इसके अलावा, संयुक्त राज्य अमेरिका में शुक्रवार को 2,27,885 नए मामलों की पुष्टि की गई है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com