सर्दी को लेकर बड़ी खबर, उत्तर भारत में पांच डिग्री तक गिरेगा तापमान

सर्दी को लेकर बड़ी खबर, उत्तर भारत में पांच डिग्री तक गिरेगा तापमान

नई दिल्ली। पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट आ गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो-तीन दिनों में उत्तर भारत में रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी। इसके अलवा पंजाब में ठंड का प्रकोप और बढ़ सकता है। हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर पश्चिम राजस्थान में भी ठंड की स्थिति बनी रहेगी। तापमान गिरने से उत्तर भारत के अधिकतर हिस्से में कोहरे का असर दिखने लगा है।

मौसम विभाग ने कहा कि 16 से 18 दिसंबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप में बारिश हो सकती है। दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 19.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान भी 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस वजह से दिल्ली में ठिठुरन बढ़ गई है। हालांकि दिन में धूप निकलने से थोड़ी राहत रही, लेकिन बर्फीली हवा के चलते ठंड महसूस की गई।

पहाड़ों पर जारी है बर्फबारी

हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिन से लगातार हिमपात हो रहा है। ऐसे में कई जगह धूप खिलने के बावजूद शीतलहर से राहत नहीं मिली है। सोमवार को ऊना जिला में इस सीजन का अधिकतम तापमान सबसे कम 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसमें करीब तीन डिग्री की गिरावट आई है। हिमपात से हिमाचल की 160 सड़कें बंद होने के साथ आठ ट्रांसफार्मर अब भी खराब हैं। हिमाचल में सबसे कम तापमान केलंग में -11.0 दर्ज किया गया है। जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद लगातार दूसरे दिन भी जम्मू में दिन की शुरुआत कोहरे के साथ हुई। दिन भर आसमान में बादल छाए रहे और घरों से काम के लिए बाहर निकले लोग ठंड से ठिठुरते नजर आए। लद्दाख के द्रास में तापमान -17.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।

50 साल में पहली बार लुधियाना में दिन का पारा 13.4 तक गिरा

पंजाब में लगातार दूसरे दिन सूरज के दर्शन नहीं हुए। वहीं, 50 साल में पहली बार लुधियाना में दिन का तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। वहीं, सोमवार को अमृतसर सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com