Baking Soda से ऐसे करें काली गर्दन को 7 दिनों में साफ…

gardanनई दिल्ली Baking Soda एक ऐसा पदार्थ है, जिसे केक आदि बनाने या फिर किचन में साफ-सफाई के कार्यों में प्रयोग किया जाता है। बेकिंग सोडा का काम केवल यहीं समाप्‍त नहीं होता बल्‍कि यह सुंदरता निखारने में भी काम आता है।

 अगर आप चाहें तो बेकिंग सोडा के प्रयोग से अपनी काली गर्दन को साफ भी कर सकती हैं। धूप की वजह से गर्दन पर टैनिंग हो जाती है, जिससे आप का चेहरा तो गोरा लगता है लेकिन गर्दन काली दिखती है। 
 ऐसे में आप बेकिंग सोडा, नींबू और नारियल तेल का पेस्‍ट बना कर लगा सकती हैं। यह पेस्‍ट कैसे बनाया जाए और कैसे लगाया जाए, इस बारे में आज हम आपको बताएंगे। 
स्‍टेप 1: एक कटोरी लें, उसमें 1 चम्‍मच बेकिंग सोडा डालें। 
स्‍टेप 2: फिर इसमें आधी चम्‍मच दही मिला कर महीन पेस्‍ट बनाएं। दही में लैक्‍टिक एसिड होता है, जो त्‍वचा को चमकदार और गोरा बनाने में मदद करता है। 
स्‍टेप 4: अब इस पेस्‍ट में कुछ बूंदे नारियल तेल की डालें और इसे फॉर्क से मिक्‍स करें। नारियल के तेल से गंदगी निकलेगी और पोर्स साफ होंगे। 
स्‍टेप 5: अब एक मुलायम तौलिया लें और उसे गरम पानी डाल कर निचोड़ दें। फिर इस तौलिये से गर्दन और आस पास के एरिया को हल्‍का रगड कर साफ करें और 2 मिनट तक उस पर रहने दें। तौलिये से निकली भाप से पोर्स खुलेंगे और काली गदर्न से राहत मिलेगी। 
स्‍टेप 6: पैक लगाने से पहले इसका पैच टेस्‍ट कर लें और हथेली के पीछे लगा कर थोड़ी देर के लिये रखें। अगर कोई रिएक्‍शन नहीं होता है तो इसे गर्दन पर लगाएं।  
 स्‍टेप 7: इस पैक का पतला कोट गर्दन पर लगाएं। 
स्‍टेप 8: इस पैक को गर्दन पर 15 मिनट के लिये लगाएं रखें। फिर जब यह हल्‍का सूखने लगे तब थोडे़ पानी की सहायता से गोलाई में स्‍क्रब करते हुए पानी से छुड़ा लें। 
 स्‍टेप 9: अब अपनी गर्दन को मुलायम तौलिये ये पोछिये और उसे रगड़ने की गलती ना करें। 
स्‍टेप 10: अब अपनी गर्दन पर हल्‍के हाथों से बॉडी लोशन लगाएं और उसे ऐसे ही छोड़ दें, जिससे पोर्स में मॉइस्‍चराइजर चला जाए। 
वॉर्निंग: अगर आपकी गर्दन या उसके आस पास के एरिया पर एक्‍ने या घाव है तो, उस जगह पर बेकिंग सोडा ना लगाएं। यदि आपके पास कोई दूसरी टिप्‍स है, जिससे गाली गर्दन को साफ किया जा सकता है, तो हमें लिखना ना भूलें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com