Apple WWDC 2024: सामने आई एपल के सबसे बड़े इवेंट की तारीख

लंबे इंतजार के बाद Apple ने अपने सबसे बड़े सालाना इवेंट की तारीख की घोषणा कर दी है। कंपनी ने 26 मार्च 2024 को अपने वार्षिक वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) की घोषणा की है। ये इवेंट 10 जून से 14 जून तक आयोजित किया जाएगा। इस इवेंट के दौरान कंपनी iOS 18 iPadOS 18 watchOS और macOS को पेश कर सकती है। आइये इनके बारे में जानते हैं।

 टेक्नोलॉजी जगत की जानी मानी कंपनी Apple ने अपने सालाना वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) की तारीख की घोषणा कर दी है। इस साल ये इवें 10 जून से शुरू होकर 14 जून तक लाइव रहेगा। इस इवेंट के दौरान कंपनी कई बड़े खुलासे कर सकती है।

Apple ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि वह 10 से 14 जून, 2024 तक अपने वार्षिक वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) को ऑनलाइन आयोजित करेगा। ये इवेंट खासकर डेवलपर्स और छात्रों को पर्सनल एक्सपीरियंंस देने के लिए एपल पार्क में आयोजित किया जाएगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

इवेंट में क्या होगा खास

  • इस इवेंट में कई खास अपडेट सामने आएंगे। आपको बता दें कि Apple काफी समय से जेनरेटिव AI पर काम कर रहा है। सीईओ टिम कुक ने भी एक से अधिक अवसरों पर जेनेरिक एआई के लिए एपल के प्लान के बारे में बात की है।
  • बता दें कि कंपनी कई जेनरेटिव एआई रोल्स के लिए नियुक्तियां कर रही है और हर क्षेत्र में अपनी वृद्धि में तेजी लाने के लिए हाल ही में एक स्टार्टअप, डार्विनएआई को भी अपनाया है।
  • ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस इवेंट में जेनरेटिव एआई के बारे में बात करेगा। आपको बता दें कि कंपनी ने इसको लेकर कोई जानकारी नही दी है।
  • इसके अलावा Apple इस इवेंट में iOS 18, iPadOS 18, watchOS के लिए अपडेट और लेटेस्ट macOS वर्जन को पेश कर सकता है।

GenAI फीचर्स भी होंगे हिस्सा

  • WWDC24 लेटेस्ट iOS, iPadOS, macOS, watchOS, tvOS और VisionOS प्रगति पर प्रकाश डालेगा। डेवलपर्स को उनके ऐप्स और गेम को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए Apple नए टूल, फ्रेमवर्क और सुविधाओं को पेश किया जाएगा।
  • रिपोर्टों में बताया गया कि Apple अपने GenAI फीचर्स विकसित कर रहा है जिन्हें सीधे आगामी iPhone 16 मॉडल में बनाया जाएगा।
  • इसके अलावा iOS 18 के लिए कई अपडेट देखने को मिल सकते हैं, जो सबसे जरूरी अपग्रेड में से एक है। इन बदलावों में होम स्क्रीन को कस्टमाइज करने का विकल्प और एक नया सिरी एक्सपीरियंस मिल सकता है।
  • आपको बता दें कि Apple ने WWDC 2023 के दौरान विजन प्रो हेडसेट को पेश किया था, जो पिछले साल का हाइलाइट माना गया है।
  • वहीं इस साल Apple के AI को लॉन्च कंपनी मार्केट में हलचल मचा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com