Android 15 अपडेट में मिलेगा Satellite Based Texting फीचर

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Google के नए ऑपरेटिंग सिस्टम में यूजर्स के लिए सैटेलाइट बेस्ड टेक्स्टिंग फीचर की सुविधा दी जाएगी। जिससे यूजर्स को बिना किसी झंझट के सैटेलाइट कनेक्टिविटी के आधार पर ही मैसेज भेजने की सुविधा मिलेगी। इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बटन दिया जाएगा।

 Google के अगले ऑपरेटिंग सिस्टम को लेकर एंड्रॉइड यूजर्स के बीच खासा क्रेज है। अपकमिंग Android 15 में गूगल यूजर्स को कई नए फीचर्स की सौगात दे सकता है। इसमें सिक्योरिटी फीचर्स और परफॉर्मेंस के लिहाज से कई अपग्रेड शामिल किए जाएंगे।

अब एक लेटेस्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि इस अपडेट में यूजर्स को Satellite Based Texting फीचर मिलेगा। जो यूजर्स को बिना किसी झंझट के मैसेज सेंड करने की सुविधा प्रदान करेगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

सैटेलाइट कनेक्टिविटी के जरिये भेज पाएंगे मैसेज

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम में यूजर्स के लिए सैटेलाइट बेस्ड टेक्स्टिंग फीचर की सुविधा दी जाएगी। जिससे यूजर्स को बिना किसी झंझट के सैटेलाइट कनेक्टिविटी के आधार पर ही मैसेज भेजने की सुविधा मिलेगी।

सामने आए एक पेज पर “Satellite Messaging” के बारे में जानकारी दी गई है। जिसके मुताबिक, इस फीचर रोलआउट होने के बाद यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बटन दिया जाएगा।

एंड्रॉइड 15 में मिलेगा अपडेट

जो पेज सामने आया है उस पर ज्यादा जानकारी नहीं मिलती है। लेकिन मोर वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद एक T-मोबाइल पेज खुल जाता है। इससे पता चलता है कि टी-मोबाइल Android 15 में इस सुविधा की पेशकश कर सकता है।

बता दें टी-मोबाइल ने स्पेस एक्स के साथ भी सेलुलर डेड जोन के लिए भी साझेदारी की थी। ऐसे में अब उम्मीद है कि गूगल के साथ मिलकर एंड्रॉइड 15 अपडेट में इस फीचर को पेश किया जा सकता है।

इस फीचर के बारे में Google के द्वारा आधिकारिक तौर पर कुछ भी अपडेट नहीं दिया गया है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अपकमिंग अपडेट में इस फीचर को पेश किया जाएगा। जिससे यूजर्स को इमरजेंसी में सैटेलाइट के जरिये मैसेज भेजने की सुविधा मिलेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com