अमेरिका के बयान पर जयशंकर का करारा पलटवार

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि भारत ने अमेरिका से मिली जानकारी की पड़ताल करने के लिए एक जांच समिति का गठन किया है, क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा है। कुछ दिन पहले ही अमेरिका ने अपनी धरती पर सिख आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश में एक भारतीय का हाथ होने का आरोप लगाया था।

इसके साथ ही जयशंकर ने राज्यसभा को बताया कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संभावित संलिप्तता के कनाडा के आरोपों पर इसी तरह का व्यवहार नहीं होगा, क्योंकि ओटावा द्वारा भारत को कोई विशेष सुबूत या इनपुट प्रदान नहीं किया गया था।

विदेश मंत्री ने कहा, जहां तक अमेरिका का सवाल है सुरक्षा सहयोग के तहत वाशिंगटन की ओर से हमें कुछ जानकारी मुहैया कराई गई थी। यह इनपुट हमारे लिए चिंता का विषय था, क्योंकि यह संगठित अपराध, तस्करी और अन्य मामलों से संबंधित था।

जयशंकर ने कहा कि चूंकि, इन मुद्दों का हमारी अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर पड़ता है, इसलिए मामले की जांच कराने का निर्णय लिया गया और एक जांच समिति का गठन किया गया है। सिख आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या के कथित प्रयास में एक भारतीय अधिकारी के शामिल होने को लेकर पूछे गए सवाल पर जयशंकर ने यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि कनाडा के साथ इसी तरह का व्यवहार करने का सवाल नहीं उठता, क्योंकि उसने कोई सुबूत नहीं दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com