AIBE 18: अब 3 दिसंबर को नहीं, बल्कि इस दिन होगी एआईबीई परीक्षा

ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन XVIII परीक्षा की तारीख फिर से स्थगित कर दी गई। एआईबीई 18 पहले 3 दिसंबर को आयोजित होने वाली थी, लेकिन बार काउंसिल ऑफ इंडिया अब 10 दिसंबर को एआईबीई 18 परीक्षा आयोजित करेगा। यह निर्णय कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट – पीजी (CLAT 2024) की परीक्षा तिथियां एआईबीई के साथ टकराने के कारण लिया गया। रजिस्ट्रेशन की तारीख भी 16 नवंबर तक बढ़ा दी गई है।

दरअसल, एआईबीई और सीएलएटी, दोनों की परीक्षा एक ही दिन पड़ रही थी, जिस वजह से बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने एआईबीई 18 की परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने का निर्णय लिया।।

सीएलएटी से टकराव के कारण लिया गया निर्णय

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, “बार काउंसिल ऑफ इंडिया ऑल इंडिया बार एग्जाम के पुनर्निर्धारण की घोषणा करना चाहता है जो मूल रूप से 3 दिसंबर, 2023 को निर्धारित था। AIBE को पुनर्निर्धारित करने का निर्णय CLAT PG परीक्षा के साथ टकराव के कारण लिया गया है और एमपी राज्य न्यायिक पीटी भी उसी दिन निर्धारित है।”

परिषद को तारीखों के ओवरलैप को चुनौती देने वाले छात्रों से कई अभ्यावेदन भी प्राप्त हुए। हालांकि, इससे उन छात्रों की चिंता भी साफतौर पर दिखी जो CLAT और AIBE दोनों परीक्षाओं में उपस्थित होने की योजना बना रहे हैं। परीक्षा की तारीख अब नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी द्वारा बीए एलएलबी (ऑनर्स), एलएलएम और पीएचडी कार्यक्रम में प्रवेश के लिए आयोजित ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (AILET 2024) के साथ टकरा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com