Aarogya Setu ऐप से जुड़ा नया फीचर, महामारी के दौर में मिलेगा ये बड़ा फायदा

Aarogya Setu App Update : Covid-19 के मामले बढ़ जरूर रहे हैं। लेकिन शायद लोग अब इस महामारी के साथ जीना सीख रहे हैं। यही वजह धीरे-धीरे ऑफिस खुल रहे हैं और पूरी सुरक्षा के साथ कर्मचारी ऑफिस पहुंच रहे हैं। ऐसे वक्त में Aarogya Setu ऐप में बड़ा अपडेट दिया गया है। दरअसल आरोग्य सेतु ऐप में शनिवार को एक नया फीचर जोड़ने का ऐलान किया गया है।

बिजनेस को करेगा मदद 

यह नया फीचर खासकर बिजनेस और आर्गेनाइजेशन की मदद के लिए पेश किया गया है। इसकी मदद से संस्थान अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जानकारी हासिल कर सकेगा। लेकिन इसके लिए पहले कर्मचारियों की सहमित लेना अनिवार्य होगा। नई ओपन एपीआई सर्विस में कर्मचारियों के डाटा गोपनीयता का उल्लंघन नही होगा। मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईटी के मुताबिक कोई भी रजिस्टर्ड बिजनेस या आर्गेनाइजेशन आरोग्य सेतु ऐप के Open API सर्विस का फायदा उठा सकता है, जिसकी कर्मचारियों की अधिकतम संख्या 50 से ज्यादा है।

मिलेगी रियल टाइम जानकारी 

नए फीचर के जरिए आर्गेनाइजेशन अपने कर्मचारियों की रियल टाइम हेल्थ स्टेट्स स्वास्थ्य के अन्य अपडेट को हासिल कर पाएंगे। हालांकि इस सर्विस का फायदा संस्थान तभी उठा पाएंगे, जब उनकी तरफ से कर्माचारियों को इस जानकारी हासिल करने की इजाजत दी जाएगी। आर्गेनाइजेशन के अपने फर्म के रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य जानकारी को सरकार के साथ साझा करना होगा।  

Aarogya Set ऐप का 15 करोड़ का बड़ा यूजर बेस 

Aarogya Setu ऐप दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप है, जिसका यूजरबेस 15 करोड़ से ज्यादा है। इस नए फीचर ओपन एपीआई सर्विस से लोगों, कंपनियों तथा अर्थव्यवस्था को सामान्य स्थिति में लौटने में मदद मिलेगी। सरकार की मानें, तो इस नए फीचर का का मकसद कोविड-19 के भय और जोखिम को कम करना है। मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आईटी ने कहा कि यह फीचर कंपनियों तथा अर्थव्यवस्था को सुरक्षित तरीके से कामकाज की सुविधा प्रदान करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com