जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के संबंध में एसएससी ने जारी किया ये अहम नोटिस

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2025 तक 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। परीक्षा का आयोजन जनवरी-फारवरी में हो सकती हैं। इस परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना SSC के पोर्टल पर देख सकते हैं।

एसएससी की ओर से फिलहाल जीडी कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती चल रही है। इसी क्रम में कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने इस वैकेंसी के संबंध में एक अहम नोटिस जारी किया है। इसमे कहा गया है कि, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) में सिपाही पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स बिना देरी के अप्लाई कर दें, क्योंकि अंतिम तिथि नजदीक है और लास्ट समय में संभव है कि पोर्टल पर लोड बढ़ जाए और फिर दिक्कतों का सामना करना पड़े इसलिए समय रहते अप्लाई कर दें। आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है कि, जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि में कोई विस्तार नहीं किया जाएगा, इसलिए इस बात का भी ध्यान रखें।

SSC GD Constable 2025: इस दिन से ओपन होगी करेक्शन विंडो

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद करेक्शन विंडो ओपन हो जाएगी। यह 05 नवंबर, 2024 को ओपन होगी और 7 नवंबर, 2024 तक खुली रहेगी। उम्मीदवार इस दौरान अपने एप्लीकेशन फॉर्म में निर्धारित सेक्शन में बदलाव कर सकते हैं। बता दें कि कंप्यूटर आधारित परीक्षा जनवरी-फरवरी, 2025 में आयोजित हो सकती है।

SSC GD Constable 2025: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं। अब जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती लिंक ढूंढे और लिंक पर क्लिक करें। ‘अभी पंजीकरण करें’ पर क्लिक करें और विवरण भरें। विवरण का उपयोग करके लॉगिन करें आवेदन फॉर्म पूरा भरने के बाद भुगतान करें। इसके बाद भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के संदर्भ के लिए रख लें।

SSC GD Constable 2025: ये मांगी है आयु सीमा

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2025 तक 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। परीक्षा का आयोजन जनवरी-फारवरी में हो सकती हैं। इस परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना SSC के पोर्टल पर देख सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com