दलित समाज के लोग कांग्रेस और भाजपा को अपना वोट देकर खराब न करें… मायावती की अपील

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस पर दलितों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि दलित समाज के लोग कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को अपना वोट देकर इसे खराब न करें। बसपा प्रमुख ने हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दलितों से यह अपील की।

मायावती ने की ये अपील
बसपा प्रमुख ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ खाते पर शृंखलाबद्ध पोस्ट में कहा ‘‘हरियाणा में विधानसभा चुनाव के वक्त भी कांग्रेस द्वारा दलितों की लगातार की जा रही उपेक्षा व तिरस्कार से यह साबित है कि पार्टी में जब अभी सब ठीक नहीं है तो आगे क्या होगा? ऐसे में दलित समाज के लोग कांग्रेस व भाजपा आदि को वोट देकर इसे खराब न करें…।” उन्होंने कहा, ‘‘ वैसे भी हमेशा आरक्षण विरोधी रही कांग्रेस के नेता अब आरक्षण को समय आने पर खत्म करने की बात करते हैं।”

अपना कीमती वोट बसपा को ही देंः मायावती
मायावती ने कहा, ‘‘अतः दलित अपना वोट बसपा को ही दें क्योंकि यही पार्टी उनके हित व कल्याण की सुरक्षा तथा संवैधानिक हक दिलाकर उन्हें शासक वर्ग बनाने के लिए लगातार संघर्षरत है।” उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही जम्मू-कश्मीर में दलित वर्ग के लोगों को कांग्रेस, भाजपा व अन्य किसी भी गठबंधन के मिथ्या वादे व अन्य बहकावे आदि में नहीं आना है। इनके दलित विरोधी इतिहास को ध्यान में रखते हुए अपना कीमती वोट बसपा को ही दें।”

5 अक्टूबर को हरियाणा में होगा मतदान
बता दें कि हरियाणा में पांच अक्टूबर को मतदान होगा। वहीं, जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, जहां पहले चरण में 18 सितंबर को 24 सीटों के लिए और दूसरे चरण में 25 सितंबर को 26 सीटों के लिए मतदान हुआ। तीसरे चरण का मतदान एक अक्टूबर को 40 सीटों पर होगा और वोटों की गिनती आठ अक्टूबर को होगी। इसके लिए सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे है। मायावती ने भी भाजपा और कांग्रेस को वोट न देने की अपील की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com