संयुक्त राष्ट्र महासभा को इस बार संबोधित नहीं करेंगे PM मोदी

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र की उच्च स्तरीय चर्चा 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। हालांकि, इस बार पीएम मोदी महासभा को सोबंधित नहीं करेंगे। भारत की ओर से इस बार विदेश मंत्री एस जयशंकर महासभा को संबोधित करेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी इस महीने के अंत में अमेरिका का दौरा करने वाले हैं। वहीं, 22 सितंबर को पीएम मोदी लॉन्ग आइलैंड में नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिजीयम में एक मेगा सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

विदेश मंत्री करेंगे महासभा को संबोधित

संयुक्त राष्ट्र द्वारा जुलाई में जारी संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 79वें सत्र की सामान्य बहस के लिए वक्ताओं की एक अनंतिम सूची में कहा गया था कि पीएम मोदी 26 सितंबर को उच्च स्तरीय बहस को संबोधित करेंगे।

हालांकि, एक संशोधित अनंतिम के अनुसार संयुक्त राष्ट्र द्वारा शुक्रवार को जारी वक्ताओं की सूची में विदेश मंत्री एस जयशंकर के अब 28 सितंबर को आम बहस को संबोधित करने की उम्मीद है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस आम बहस की शुरुआत से पहले अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे, जिसके बाद महासभा के 79वें सत्र के अध्यक्ष का संबोधन होगा।

पीएम मोदी ने आखिरी बार सितंबर 2021 में वार्षिक यूएनजीए सत्र को संबोधित किया था। उन्होंने पिछले साल 21 जून को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय का दौरा किया था और ऐतिहासिक योग दिवस समारोह का नेतृत्व किया था।

जो बाइडन आखिरी बार महासभा को करेंगे संबोधित

राष्ट्रपति जो बाइडन के इस कार्यकाल का महासभा में यह अंतिम संबोधन होगा, क्योंकि अमेरिका में इसी वर्ष नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस महासभा के 79वें सत्र में आम चर्चा शुरू होने से पहले अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com