यूपी: सीएम योगी आज बांटेंगे अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र

सीएम योगी आज उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 1334 अवर अभियंता, संगणक व फोरमैन को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 1334 अवर अभियंता, संगणक व फोरमैन को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। लोकभवन सभागार में सुबह 10 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में अभ्यर्थियों के साथ-साथ कई मंत्री भी उपस्थित रहेंगे।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से भर्ती प्रक्रिया को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से पूरा किया गया है। बता दें कि प्रदेश में इस समय मिशन रोजगार को रफ्तार दी जा रही है। इसके तहत, जहां सरकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है, वहीं जिलों में रोजगार मेले का भी आयोजित किया जा रहा है। मंगलवार को ही मुख्यमंत्री ने मैनपुरी में आयोजित रोजगार मेला में युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया।

यूपीएसएसएससी के अध्यक्ष पद के लिए फिर जारी होगा विज्ञापन
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) के अध्यक्ष पद के लिए दुबारा से विज्ञापन जारी होगा। जुलाई में जारी हुए विज्ञापन के आधार पर 50 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया, लेकिन इनमें से एक का भी नाम फाइनल नहीं हो सका। प्रदेश सरकार ने नए सिरे से विज्ञापन जारी करने के निर्देश दे दिए हैं।

कुछ समय पहले यूपीएसएसएससी के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने इस्तीफा दे दिया था। अभी उनका कार्यकाल दिसंबर 2024 तक था। इसलिए सरकार ने जुलाई में इस पद पर चयन के लिए विज्ञापन निकाला। कई सेवानिवृत्त आईएएस और आईपीएस अधिकारियों समेत 50 से ज्यादा लोगों का 24 अगस्त को इंटरव्यू भी लिया गया। ये इंटरव्यू मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में गठित सर्च कमेटी ने लिए। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, इनमें से एक भी नाम उच्चस्तर से फाइनल नहीं हुआ। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि यूपीएसएसएससी के अध्यक्ष पद के लिए पुनः विज्ञापन जारी करके आवेदन मांगे जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com