आईफोन 16 सीरीज के बड़े बदलाव जो इसे बनाएंगे खास

iPhone 16 सीरीज में चार मॉडल ग्लोबली लॉन्च होंगे। इट्स ग्लोटाइम इवेंट 9 सितंबर को आयोजित किया जा रहा है। कंपनी इस बार नए आईफोन्स में अपग्रेड और एआई फीचर्स देने वाली है। इस लाइनअप के प्रो मॉडल्स में डिस्प्ले साइज और बैटरी क्षमता बढ़ाने की भी उम्मीद है। साथ ही इवेंट में नई वॉच और एयरपॉड्स भी पेश किए जाएंगे।

Apple अपने सबसे फ्लैगशिप iPhone मॉडल्स को इसी महीने 9 सितंबर को ग्लोबली लेकर आ रहा है। एपल ने इट्स ग्लोटाइम इवेंट की तैयारियां पूरी कर ली हैं। एपल के मेगा इवेंट में न सिर्फ iPhone 16 सीरीज लॉन्च होगी। बल्कि, नए एयरपॉड्स और अपग्रेड फीचर्स के साथ नेक्स्ट जेन स्मार्टवॉच को भी पेश किया जाएगा। एपल अपने अपकमिंग लाइनअप को कई बड़े बदलावों के साथ लेकर आ रहा है। ऐसे में बहुत लोगों का सवाल है कि आईफोन 16 सीरीज में 15 सीरीज के मुकाबले कौन से बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

बड़ी डिस्प्ले
इस बार कंपनी सीरीज के प्रो मॉडल्स में डिस्प्ले का साइज बढ़ाने वाली है। उम्मीद है कि iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में क्रमश: 6.27 इंच और 6.86 इंच की स्क्रीन होगी। याद दिला दें कि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max क्रमशः 6.1 इंच और 6.7 इंच डिस्प्ले के साथ आते हैं। डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी।

नया टाइटेनियम फिनिश
एपल द्वारा iPhone 16 Pro मॉडल पर बेहतर टाइटेनियम चेसिस लाने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि नई फिनिशिंग प्रक्रिया iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को उनके पिछले मॉडल्स की तुलना में अधिक पॉलिश्ड लुक देगी। जो देखने में इन्हें और भी आकर्षक बनाएगा।

कैप्चर बटन
आईफोन 16 लाइनअप के चारों मॉडल्स में कैप्चर बटन की पेशकश की जाएगी। यह बटन यूजर्स को इमेज और वीडियो कैप्चर करने की परमिशन देती है। इसमें बाएं और दाएं स्वाइप करके जूम इन और आउट करना, हल्के से दबाकर किसी विषय पर फोकस करना और थोड़ा लंबा प्रेस करके रिकॉर्डिंग शुरू करना शामिल है।

A18 Pro चिप
एपल अपने नेक्स्ट-जेनरेशन A18 Pro चिप को सभी चार iPhone 16 मॉडल में इंटीग्रेट करेगा। नॉन-प्रो मॉडल में A18 चिपसेट होगा, जबकि iPhone 16 Pro और आईफोन 16 प्रो मैक्स में A18 Pro चिपसेट होने की बात कही जा रही है। एपल के एडवांस AI फीचर्स के लिए ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग के लिए एक शक्तिशाली चिप की जरूरत होती है।

बड़ी बैटरी
आईफोन 16 सीरीज के प्रो मॉडल्स में बैटरी साइज बड़ा किया जाने की उम्मीद है। iPhone 16 में iPhone 15 की तुलना में 6% बड़ी बैटरी होने की उम्मीद है, जबकि iPhone 16 Pro Max में 5% और iPhone 16 Pro में 9% की वृद्धि होने की अफवाह है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com