WI vs SA: जोसेफ-शेफर्ड की जोड़ी का चला जादू, विंडीज ने 30 रनों से जीता दूसरा टी20

वेस्टइंडीज के दौरे पर गई साउथ अफ्रीका की टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। पहले मैच में मिली हार के बाद दूसरे मैच में भी उसे मुंह की खानी पड़ी। इसी के साथ उसने तीन मैचों की टी20 सीरीज गंवा दी है। अब तीसरे मैच में उसे अपनी लाज बचानी है तो मैच जीतना होगा। वेस्टइंडीज इस समय दमदार फॉर्म में नजर आ रही है।

शमार जोसेफ और रोमारियो शेफर्ड की धारदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टी20 मैच में 30 रनों से हरा दिया। इसी के साथ मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 179 रन बनाए। साउथ अफ्रीकी टीम 19.4 ओवरों में 149 रनों पर ही ढेर हो गई।

साउथ अफ्रीका का टॉप ऑर्डर तो इस मैच में चला, लेकिन एक बार जो विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ वो रुका नहीं। शेफर्ड ने ऊपरी क्रम को कमजोर किया तो जोसेफ ने निचले क्रम को टिकने नहीं दिया। स्पिनर अकीला हुसैन ने बीच के ओवरों में मध्य क्रम को पैर जमाने नहीं दिए।

साउथ अफ्रीका की तूफानी शुरुआत
180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका को रयान रिकलटन और रीजा हैंड्रिक्स की सलामी जोड़ी ने तूफानी शुरुआत दी। दोनों ने 4.3 ओवरों में टीम का स्कोर 63 तक पहुंचा दिया था। यहां जोसेफ ने रिकलटन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ साउथ अफ्रीका को पहला झटका दिया। अगले ओवर में शेफर्ड ने रीजा हैंड्रिग्स को पवेलियन की रहा दिखाई। रिकलटन ने 20 रन बनाए और हैंड्रिग्स ने 44 रनों का योगदान दिया। हैंड्रिंग्स ने 18 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के मारे।

कप्तान एडेन मार्करम (19) शेफर्ड की गेंद पर आउट हो गए। युवा बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स को हुसैन ने 28 रनों से आगे नहीं जाने दिया। हुसैन ने ही रासी वान डर डुसैं को आउट कर साउथ अफ्रीका का स्कोर 138 रनों पर छह विकेट कर दिया। यहां से फिर साउथ अफ्रीका वापसी नहीं कर सका।

जोसेफ और शेफर्ड ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। हुसैन के हिस्से दो सफलताएं आईं। मैथ्यू फोर्ड और गुडकेश मोती को एक-एक विकेट मिला।

विंडीज की तूफानी बैटिंग
पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं बनाया। टीम के लिए सबसे ज्यादा 41 रन शाई होप ने बनाए। उनकी पारी में दो चौके और चार छक्के शामिल रहे। होप ने एलिक एथानेज के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। एथानेज 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पिछले मैच के हीरो रहे निकोल पूरन सिर्फ 19 रन ही बना सके। रोस्टन चेज सिर्फ सात रन ही बना पाए।

अंत में कप्तान रोवमेन पावेल ने 22 गेंदों पर 35 और शेरफाने रदरफोर्ड ने 18 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली जिससे टीम 179 के स्कोर तक जा सकी। साउथ अफ्रीका की तरफ से लिजार्ड विलियम्स ने तीन और पैट्रिक क्रूगर ने दो विकेट लिए। ओटेनिल बार्टमैन को एक सफलता मिली।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com