जन्माष्टमी 2024: सीएम योगी करेंगे महामहोत्सव का शुभारंभ

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 2024 महामहोत्सव का शुभारंभ सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे। इसके साथ ही वह बृजभूमि को 583 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

तीर्थनगरी मथुरा में 5251वें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां जोरों पर हैं। महामहोत्सव का शुभारंभ 25 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में गुब्बारा उड़ाकार करेंगे। सीएम यहां आने के बाद 583 करोड़ रुपये की 137 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

इसमें मुख्य रूप से बरसाना रोप-वे का उद्घाटन शामिल रहेगा। 25 की रात को विश्राम के बाद 26 को जन्माष्टमी पर जन्मस्थान पर दर्शन कर यहां से रवाना होंगे। इसी के साथ ब्रज मंडल में 5 बड़े मंच, 19 छोटे मंच और 20 प्रमुख मार्गों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ हो जाएगा।

हेमा मालिनी प्रस्तुत करेंगी नृत्य नाटिका
सांसद हेमा मालिनी 25 अगस्त को पांच्जन्य प्रेक्षागृह में सीएम व अन्य भक्तों के समक्ष यशोदा कृष्ण नृत्य नाटिका की प्रस्तुति देंगी। उनके साथ मुंबई के कलाकारों की भी टोली होगी। हेमा मालिनी की यह प्रस्तुति करीब 40 मिनट की रहेगी।

कन्हैया के सुर, डॉ. यास्मीन के नृत्य का जादू
जन्मोत्सव समारोह में कन्हैया मित्तल के सुरों का जादू बिखरेगा। प्रख्यात कथक डांसर डॉ. यास्मीन सिंह की पायल की झंकार भी सुनने को मिलेगी। इसके अलावा मथुरा, वृंदावन समेत ब्रज के अन्य स्थानों पर 19 छोटे मंचों पर ब्रज के कलाकार अपनी कला का मंचन कर तालियां बटोरेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com