झारखंड टीईटी एग्जाम के लिए आवेदन आवेदन तिथि एक्सटेंड

झारखंड एकेडमिक काउंसिल रांची की ओर से टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 26 अगस्त तक एक्सटेंड कर दिया गया है। जो भी अभ्यर्थी अभ्यर्थी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे अब बढ़ाई गई तिथि तक फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल, रांची की ओर से झारखंड टीईटी (JHTET 2024) एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट एक्सटेंड कर दी गई है। जो अभ्यर्थी प्राइमरी एवं जूनियर लेवल तक शिक्षक बनने की योग्यता हासिल करना चाहते हैं वे इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अब 26 अगस्त 2024 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल पोर्टल jactetportal.com पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है।

कैसे करें आवेदन
जेएचटीईटी 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jactetportal.com पर जाएं।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको पहले Register Now लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।
रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन पूरा कर सकते हैं।
इसके बाद आपको निर्धारित शुल्क जमा करना होगा।
अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर आपको सुरक्षित रख लेना है।

एप्लीकेशन फीस
सामान्य, ओबीसी (अनुसूची- 1 व 2) और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थी जो प्राथमिक स्तर परीक्षा के लिए आवेदन करेंगे उनको 1300 रुपये जमा करने होंगे और प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्तर दोनों ही परीक्षाओं के लिए आवेदन करने पर 1500 रुपये का भुगतान करना होगा। इसी प्रकार एससी, एसटी और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवार जो एक परीक्षा के लिए आवेदन करेंगे उनको 700 रुपये और दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन करने पर 800 रुपये जमा करना होगा। आदिम जनजाति के अभ्यर्थी जो एक पेपर के लिए आवेदन करेंगे उनको 500 रुपये और दोनों पेपर्स के लिए आवेदन करने के लिए 600 रुपये निर्धारित किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com