रक्षाबंधन पर सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं…

भाई-बहन के रिश्तों की अटूट डोर का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार आज यानी 19 अगस्त को मनाया जा रहा है। आज सभी बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधेगी। आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में यह त्यौहार मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर्व पर सभी देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी है।

सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा ” भाई-बहन के अगाध स्नेह एवं अटूट विश्वास के प्रतीक, महापर्व रक्षाबंधन की प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई व अनंत शुभकामनाएं! यह पर्व आप सभी के जीवन में सौभाग्य लाए, समाज में सद्भाव, सौहार्द व सहयोग की भावना और अधिक सशक्त हो, प्रभु श्री राम से यही प्रार्थना है।”

डिप्टी सीएम ने दी शुभकामनाएं
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर लिखा ”भाई-बहन के असीम प्रेम, अटूट विश्वास एवं समर्पण के प्रतीक पावन पर्व रक्षाबंधन की समस्त देश व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि यह पावन पर्व सभी के जीवन में प्रेम व मान-सम्मान और खुशियों की वृद्धि करें।”

इस शुभ मुहूर्त में बांधे राखी
रक्षाबंधन के दिन भद्रा का साया 19 अगस्त को दोपहर 1:25 तक रहेगा। राखी बांधने का शुभ मुहूर्त 19 अगस्त को दोपहर 1:25 के बाद से लेकर रात 9:07 तक रहेगा। शास्त्रीय मत के अनुसार भद्राकाल में राखी नहीं बांधी जा सकती है। राखी बांधने के लिए सबसे पहले थाली में रोली, अक्षत मिठाई और राखी रख लें। भाई की दाहिनी कलाई पर राखी बांधें, क्योंकि इस हाथ में राखी बांधना शुभ होता है। फिर मिठाई खिलाएं। अब सुख-समृद्धि की कामना करते हुए भाई की आरती उतारें। इस दौरान भाई को बहनों के चरण स्पर्श करने चाहिए। ऐसा करना बेहद शुभ होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com