सीएम भगवंत मान ने जालंधर में फरहाया तिरंगा

देश आज 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में ध्वाजारोहण किया। इस दौरान पंजाब के डी. जी.पी. गौरव यादव भी मौजूद रहे।

पंजाब के लोगों के नाम अपने संदेश में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि देश की आजादी में जितने भी आंदोलन हुए उनमें पंजाबियों ने आगे होकर अहम भूमिका निभाई। मान ने कहा कि आज का दिन बड़ी कीमतें अदा करके हासिल हुआ है। आजादी हमें बहुत महंगी पड़ी है, लेकिन इसके बावजूद पंजाबियों ने देश के विकास में जो योगदान दिया है, उसकी मिसाल दुनिया में कहीं नहीं मिल सकती। पंजाब के किसानों ने धरती खोदकर सोना उगाया, जिससे देश का अनाज भंडार भी छोटा हो गया। जहां से हम कभी अनाज लेते थे, आज हम उन देशों को अनाज दे रहे हैं।

हमें हरित क्रांति भी महंगी पड़ी है, हमारा पानी 600-600 फीट नीचे चला गया, आज पंजाब जल संकट से जूझ रहा है। इससे पानी निकले इसके लिए भी आंदोलन करना होगा। इसमें से निकलने के लिए पानी के लिए भी एक लहर चलानी पड़ेगी। आम आदमी पार्टी इसके लिए बकायदा काम कर रही है, जिसके लिए पुरानी नहरों, सूए, कस्सियों में पानी लाए है। पाइपें डाली जा रही है और खेतों तक पानी पहुंचाया जा रहा है।

हमने शहीद के गांव में जाकर शपथ ली थी। इसके साथ हमें अपनी जिम्मेवारी का एहसास रहता है। मालवा नहर बनाई जा रही है। आजादी के बाद आज तक एक भी नहर नहीं चली। यह नहर 2 लाख एकड़ जमीन की लाइफ लाइन साबित होगी। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में मैडल जीतने वाली हॉकी टीम में 10 खिलाड़ी पंजाब के हैं। इन खिलाड़ियों को जल्द ही सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों, वीर जवानों एवं शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com