महाराष्ट्र: एनसीपी (सपा) विधायक आव्हाड की कार पर हमला

एफआईआर के अनुसार, स्वराज संगठन के पदाधिकारी अंकुश कदम और पांच से छह समर्थकों ने विधायक जितेंद्र आव्हाड को मारने की कोशिश में उनकी एसयूवी पर हमला किया। पुलिस अधिकारी ने कहा, हमने कदम, जाधव और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) के विधायक जितेंद्र आव्हाड की कार पर बृहस्पतिवार को तीन-चार लोगों ने हमला कर दिया। उन्होंने विधायक की एसयूवी के पिछले हिस्से पर लाठियों से वार किए और पत्थर भी फेंके। इस दौरान हमलावरों ने संभाजी छत्रपति के समर्थन में नारे भी लगाए और फिर भाग गए। विधायक की कार पर हमले के विरोध में शाम को एनसीपी (सपा) कार्यकर्ताओं ने ठाणे में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे को जाम कर दिया। वहीं, पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, जिनमें राकांपा (सपा) शहर इकाई के प्रमुख सुहास देसाई भी शामिल हैं। कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिए जाने के बाद जाम खोल दिया।

पुलिस के अनुसार, विधायक की कार पर हमला दक्षिण मुंबई के पीडी मेलो रोड पर शाम को हुआ, जब वह सीएसएमटी से ईस्टर्न फ्रीवे लेने वाले थे। डोंगरी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि एनसीपी (सपा) प्रवक्ता की शिकायत पर हमले के संबंध में हत्या के प्रयास, गैरकानूनी सभा, गलत तरीके से रोकने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

एफआईआर के अनुसार, स्वराज संगठन के पदाधिकारी अंकुश कदम और पांच से छह समर्थकों ने आव्हाड को मारने की कोशिश में उनकी एसयूवी पर हमला किया। अधिकारी ने बताया कि चूंकि स्वराज संगठन के सचिव धनंजय जाधव ने हमले की जिम्मेदारी ली है, इसलिए शिकायतकर्ता ने कहा कि उनके और चार अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए। पुलिस अधिकारी ने कहा, हमने कदम, जाधव और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

इससे पहले, विधायक आव्हाड ने पिछले महीने कोल्हापुर के विशालगढ़ किले में अतिक्रमण ढहाने के दौरान हुई हिंसा को लेकर पूर्व राज्यसभा सांसद संभाजी छत्रपति पर हमला बोला था। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि संभाजी छत्रपति के पिता, कोल्हापुर के सांसद साहू छत्रपति हिंसा से खुश नहीं थे। आव्हाड ने कहा कि, ‘यदि संभाजी छत्रपति जन्म से वंशज हैं, तो मैं विचारधारा से वंशज हूं।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com