ईरान के सर्वोच्च नेता ने इजरायल पर हमले का दिया आदेश

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने हमास के नेता इस्माइल हानिया की हत्या के प्रतिशोध में ईरान को सीधे इजरायल पर हमला करने का आदेश जारी किया है। इसकी जानकारी तीन ईरानी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने कहा कि खामेनेई ने बुधवार को ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक आपातकालीन बैठक में यह आदेश दिया है।

ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने हमास के नेता इस्माइल हानिया की हत्या के प्रतिशोध में ईरान को सीधे इजरायल पर हमला करने का आदेश जारी किया है। इसकी जानकारी तीन ईरानी अधिकारियों ने दी। अधिकारियों ने कहा कि खामेनेई ने बुधवार को ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक आपातकालीन बैठक में यह आदेश दिया।

हमास नेता और उसके एक बॉडीगार्ड की बुधवार सुबह हवाई हमले में मौत हो गई, हमला एक इमारत पर किया गया जहां वे ठहरे हुए थे। मंगलवार को हानिया ईरान के राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए तेहरान में थे। हमास ने इस हमले के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है।

इजरायल के पास विदेशों में दुश्मनों को मारने का एक लंबा इतिहास
हालांकि हमले की जिम्मेदारी फिलहाल किसी ने नहीं ली है, लेकिन शक इजरायल पर है। इजरायल ने हानिया की मौत पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है लेकिन इजरायल के विरासती मामलों के मंत्री अमिचय एलियाहू ने हत्या पर खुशी जाहिर की है। हमास प्रमुख की हत्या से पश्चिमी एशिया में तनाव बढ़ने की आशंका है, साथ ही गाजा में युद्धविराम के प्रयासों को झटका लगने के आसार हैं। इजरायल के पास विदेशों में दुश्मनों को मारने का एक लंबा इतिहास है।

ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई ने कही ये बात
हमास के वरिष्ठ अधिकारी समी अबू जुहरी ने एक बयान में कहा कि हानिया की इजरायली कब्जे द्वारा की गई यह हत्या एक गंभीर हमला है जिसका उद्देश्य हमास की इच्छाशक्ति को तोड़ना है। ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई ने कहा है कि हमला ईरान में हुआ है, इसलिए जवाब देने की जिम्मेदारी भी ईरान की है।

बेंजामिन नेतन्याहू बोले हमला हुआ तो देंगे करारा जबाव
तेहरान में हमास नेता इस्माइल हानिया और बेरूत में एक वरिष्ठ हिजबुल्लाह नेता की हत्या के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को कहा कि इजरायल किसी भी हमले का जोरदार जवाब देगा। नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल ने पिछले कुछ दिनों में हमास और हिजबुल्लाह सहित ईरान के प्रतिनिधियों को करारा झटका दिया है। वहीं,नेतन्याहू ने अपने बयान में हानिया की हत्या का जिक्र नहीं किया

नेतन्याहू ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि इजरायल के नागरिकों, चुनौतीपूर्ण दिन आने वाले हैं। बेरूत में हमले के बाद से हर तरफ से धमकियां सुनाई दे रही हैं। हम किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं और हम किसी भी खतरे के खिलाफ एकजुट और दृढ़ संकल्पित रहेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com