IND vs SL: कप्तान बनने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कही दिल की बात

भारत और श्रीलंका के बीच शनिवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है और इस सीरीज से सूर्यकुमार यादव फुल फ्लैज तरीके से भारत के टी20 कप्तान की जिम्मेदारी संभाल रहे है। सीरीज की शुरुआत से पहले सूर्यकुमार ने हालांकि साफ कर दिया है कि क्रिकेट उनके लिए जिंदगी नहीं है बल्कि जिंदगी का हिस्सा है और ये बात उन्होंने इसी खेल से सीखी है।

भारत की टी20 टीम के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा है कि उनके लिए क्रिकेट जिंदगी नहीं है बल्कि जिंदगी का एक हिस्सा है और ये बात उन्हें इस खेल ने ही सिखाई है। सूर्यकुमार यादव इस समय श्रीलंका दौरे पर हैं जहां शनिवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है।

इस सीरीज से पहले सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी और अपने क्रिकेट करियर को लेकर बीसीसीआई की मीडिया टीम से बात की। इस बातचीत का वीडियो बीसीसीआई के एक्स हैंडल पर पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में सू्र्यकुमार ने साफ कहा है कि क्रिकेट ने ही उन्हें जीवन में चीजों के बीच में संतुलन बनाना सिखाया।

विनम्र रहना जरूरी
सूर्यकुमार ने कहा है कि क्रिकेट से जो सबसे अहम चीज उन्होंने सीखी वो ये है कि आप कितने विनम्र रहते हो। सूर्यकुमार ने कहा, “जब आप कुछ हासिल कर लो या जब अब अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हो, इस दौरान आप कितने विनम्र रहते हो, ये बात मैंने इस खेल से सीखी है। जब आप मैदान पर कुछ करते हो तो उसे मैदान पर ही छोड़कर जाना चाहिए। मैदान के बाहर इसे नहीं ले जाना है।”

ये जिंदगी का हिस्सा है
सूर्यकुमार ने कहा कि आप क्रिकेट के मैदान पर जो कुछ भी कर रहे वो आपकी जिंदगी नहीं है बल्कि जिंदगी का हिस्सा है। उन्होंने कहा, “ये आपका जीवन नहीं है, ये आपके जीवन का हिस्सा है। इसलिए ऐसा नहीं है कि जब आप अच्छा कर रहे हो तो टॉप पर रहोगे और जब अच्छा नहीं कर रहे होगे तो अंडरग्राउंड रहोगे। ये चीज आपको एक स्पोर्ट्समैन के तौर पर नहीं करनी चाहिए। इससे ही मुझे जीवन में संतुलन बनाने में मदद मिलती है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com