हरियाणा: एसआई और एएसआई 30 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

9 माह पहले रामपुरा थाना पुलिस ने घर से पटाखे पकड़े थे। इस केस से पीड़ित के छोटे भाई का नाम काटने के नाम पर 50 हजार रुपये मांगे थे। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने कार्रवाई की है। दोनों आरोपियों को साथ ले गई है।

रेवाड़ी में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने वीरवार दोपहर रामपुरा थाने के सब इंस्पेक्टर और एक एएसआई को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इसके बाद टीम आरोपी एसआई मनोज कुमार और एएसआई त्रिदेव को अपने साथ ले गई।

शहर के मोहल्ला कुतुबपुर निवासी संजू ने बताया कि 9 माह पहले दीपावली पर रामपुरा थाना पुलिस ने उनके घर से पटाखे पकड़े थे। पुलिस ने पटाखे पकड़ने के साथ ही उन पर केस दर्ज किया था। इसकी वह कोर्ट में पेशी भी भुगत रहे हैं।

कुछ दिन पहले उनके पास रामपुरा थाने में तैनात एएसआई त्रिदेव का फोन आया और कहा कि उनके छोटे भाई का भी इस केस में नाम है। एएसआई ने कहा कि अगर छोटे भाई का नाम कटवाना है तो 50 हजार रुपये देने होंगे।

संजू ने बताया कि उनके परिवार के लोगों ने पुलिसकर्मियों से फरियाद लगाई, लेकिन इसमें एसआई मनोज कुमार भी शामिल हो गया। दोनों पुलिसकर्मियों ने कहा कि 50 हजार रुपये नहीं दिए तो छोटे भाई को भी इस केस में शामिल किया जाएगा। इसके बाद हमने रिश्वत मांगने की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से कर दी।

संजू और पुलिसकर्मियों के बीच 30 हजार रुपये में बात तय हो गई। टीम ने दोनों पुलिसकर्मियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। एसीबी की टीम ने उसे 30 हजार रुपये देकर रामपुरा थाना भेज दिया। जैसे ही एसआई मनोज कुमार और एएसआई त्रिदेव ने 30 हजार रुपये लिए। पहले से मौजूद एसीबी की टीम ने दोनों को मौके पर रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। एसीबी की रामपुरा थाने में छापे के बाद अन्य पुलिसकर्मियों में खलबली मच गई। एसीबी की टीम दोनों को गिरफ्तार कर साथ ले गई। मामले में जांच पड़ताल जारी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com