महाराष्ट्र : अजित पवार ने की अमित शाह से मुलाकात

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में राकांपा ने चार सीटों से चुनाव लड़ा था, लेकिन केवल एक में ही जीत हासिल कर पाई। अजित पवार ने अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन उन्हें राकांपा-एसपी के प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री औक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख अजित पवार ने आज दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह के साथ बैठक की। पवार से जुड़े सूत्रों ने पुष्टि की कि यह बैठक बुधवार की देर रात को की गई थी। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम 28 जुलाई को फिर एक बार दिल्ली का दौरा करेंगे।

इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन इस साल अक्तूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर चर्चा करने के लिए तैयार है। बता दें कि इस महायुति गठबंधन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना, अजित पवार की राकांपा और भाजपा शामिल है।

लोकसभा चुनाव में राकांपा की झोली में केवल एक सीट
हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में राकांपा ने चार सीटों से चुनाव लड़ा था, लेकिन केवल एक में ही जीत हासिल कर पाई। अजित पवार ने अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा था। हालांकि, उन्हें राकांपा-एसपी के प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। बाद में सुनेत्रा पवार को निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुना गया। अजित पवार पिछले साल जुलाई में महाराष्ट्र सरकार में शामिल हुए थे, जिसके बाद उन्हें राज्य का डिप्टी सीएम बना दिया गया।

हाल ही में भाजपा के कुछ नेताओं और आरएसएस ने लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ गठबंधन के खराब प्रदर्शन के लिए अजित पवार और उनकी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया था। अजित पवार ने बताया कि उनकी पार्टी को राज्यसभा सीट का आश्वासन दिया गया है जो मौजूदा सांसद उदयनराजे भोसले के लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद खाली हुई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com