पंजाब में दो दिन तेज आंधी और भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने मंगलवार व बुधवार के लिए भी तेज अंधड़ व भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। खासतौर से मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है।

पंजाब में सोमवार को कई जिलों में बारिश से मौसम सुहाना हो गया। वहीं, कुछ जिलों में उसम के कारण पारा 40 डिग्री भी दर्ज किया गया। हालांकि पानी बरसने के कारण अधिकतम तापमान में 2.4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। वहीं, न्यूनतम तापमान में भी 0.7 डिग्री की कमी दर्ज की गई, लेकिन अभी अधिकतम पारा सामान्य से 2.4 डिग्री अधिक बना हुआ है। वहीं, पठानकोट में बारिश के कारण एक घर की छत गिर गई।

मौसम विभाग ने मंगलवार व बुधवार के लिए भी तेज अंधड़ व भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। खासतौर से मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। पंजाब में बीते 24 घंटे में पटियाला में 11.8 एमएम, लुधियाना में 2.0, पठानकोट में 2.5, गुरदासपुर में 8.6 एमएम, एसबीएस नगर में 10.3, रोपड़ में 17.0 एमएम व पठानकोट समेत आसपास के जिलों में बारिश दर्ज की गई।

सोमवार को अमृतसर का अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री, लुधियाना का 35.0, पटियाला का 32.9, पठानकोट का 35.7, बठिंडा का सबसे अधिक 40 डिग्री, बरनाला का 36.9, फरीदकोट का 38.9, फिरोजपुर का 35.8 और जालंधर का 35.8 डिग्री दर्ज किया गया।

छत गिरने से रात दो बजे तक सड़क पर रहा परिवार
पठानकोट में भोआ के गांव खटकड ठुठवाल में बारिश की वजह से एक घर की छत गिर गई। राहत की बात यह रही है कि हादसे में परिवार के सदस्य बाल-बाल बच गए। घर के मुखिया बलवीर चंद, छोटा भाई सुभाष चंद्र और गांव के सरपंच नरेंद्र कुमार ने बताया कि रात को बारिश होने से उनके घर की कच्ची छत गिर गई है। परिवार ने बाहर भागकर अपनी जान बचाई है। उन्होंने कहा कि परिवार के एक सदस्य को इस हादसे से चोटें भी आई है।

इस पूरी घटना के बाद रात 2 बजे सड़क पर परिवार ने रात गुजारी है। छत गिरने से उनका सामान का काफी नुकसान हो गया है। कहा कि सरकार से ग्रांट के लिए फाइल भी भेजी गई है ताकि पक्का घर बनाया जा सके लेकिन, अभी तक उन्हें ग्रांट भी मुहैया नहीं हुई है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि उनकी आर्थिक बनती सहायता की जाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com