जल्द जारी होगी उत्तराखंड राज्य सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए आंसर की

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) की ओर से यूकेपीएससी प्रीलिम एग्जाम के लिए आंसर की जल्द ही जारी होने की संभावना है। अभ्यर्थी आंसर की जारी होते ही इससे अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकेंगे और इसमें दिए किसी उत्तर से संतुष्ट न होने पर तय तिथियों में उस पर आपत्ति दर्ज कर पाएंगे। आपत्ति दर्ज करने के लिए प्रति प्रश्न भुगतान करना होगा।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ओर से सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा (PCS Prelims) 2024 का आयोजन राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 14 जुलाई को किया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद अब जल्द ही यूकेपीएससी परीक्षार्थियों के लिए आंसर की जारी कर सकता है। हालांकि अभी तक उत्तर कुंजी जारी होने को लेकर ऑफिशियल डेट की घोषणा नहीं हुई है। आंसर की एवं रिस्पॉन्स शीट जारी होते ही अभ्यर्थी इससे अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान करके अपने रिजल्ट का अनुमान लगा सकेंगे।

तय तिथियों में आपत्ति दर्ज करने का होगा मौका
यूपीएससी पीसीएस 2024 आंसर की द्वारा प्रश्न उत्तरों का मिलान के दौरान अगर आप इसमें दिए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होंगे तो उस पर तय तिथियों में आपत्ति भी दर्ज कर सकेंगे। अगर आपके द्वारा किया गया दावा सही पाया जाता है तो इसके लिए आपको अंक प्रदान किये जाएंगे।

इन स्टेप्स से डाउनलोड कर सकेंगे आंसर की
उत्तराखंड पीसीएस आंसर की 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको आंसर की लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको सेट के अनुसार आंसर की डाउनलोड कर लेनी है।

चयन प्रक्रिया
यूकेपीएससी पीसीएस एग्जाम 2024 के जरिये कुल 189 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि प्रीलिम एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी अगले चरण मेंस एग्जाम के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। अंत में मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थी इंटरव्यू में शामिल हो सकेंगे। सभी चरणों में सफल अभ्यर्थियों को फाइनल लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com