मंडल आयुक्त के अधिकारियों को निर्देश; फील्ड में जाकर दूर करें समस्या

मंडल आयुक्त ने रोहतक में पांच जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक की। वे बोले कि समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री बेहद गंभीर हैं।  लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी व चरखी-दादरी के अधिकारी बैठक में पहुंचे थे।

समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लें, साथ ही फील्ड में जाकर समस्याओं को दूर करें। यहां तक कि जो शिकायतें पेंडिंग हैं, उनके शिकायतकर्ताओं को कॉल करके बुलाएं, ताकि आम आदमी को भटकना न पड़े। मुख्यमंत्री नायब सैनी आम आदमी की शिकायतों को लेकर बेहद गंभीर हैं। लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। मंगलवार को मंडल आयुक्त संजीव वर्मा ने रोहतक में लघु सचिवालय में रेंज के अधिकारियों की बैठक में समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों की समीक्षा करते हुए यह बात कही।

आयुक्त ने कहा कि सिंचाई विभाग, बिजली विभाग, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज, खाद्य आपूर्ति विभाग, समाज कल्याण विभाग सहित कई विभागों की शिकायतें ज्यादा आ रही हैं।

समाधान शिविर में आने वाली तमाम शिकायतों को लेकर चंडीगढ़ में चीफ सेक्रेटरी के साथ रविवार को महत्वपूर्ण बैठक हुई थी। तमाम शिकायतों को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी खुद देख रहे हैं, इसलिए प्रत्येक विभाग सुनिश्चित करें कि लोगों को समस्याओं के समाधान के लिए भटकना न पड़े।

आयुक्त ने बारी-बारी से प्रत्येक विभाग के अधिकारियों से फीडबैक लिया, जो शिकायतें जिलास्तर पर निपटाई जा सकती हैं, उन्हें तुरंत निपटाएं और जो मामले हेडक्वार्टर से संबंधित हैं, उन्हें चंडीगढ़ भेजकर समाधान करवाएं। मंडल आयुक्त ने कहा कि किसी भी अधिकारी व कर्मचारी के बहाने नहीं चलेंगे।

लोगों की शिकायतों का निपटारा करें। उन्होंने कहा कि पेंशन, राशन, मुख्यमंत्री स्वामित्व योजना, बिजली के नए कनेक्शन, नए ट्रांसफार्मर, इंतकाल, परिवार पहचान पत्र, फैमिली आईडी जैसी शिकायतों का जल्द निपटारा करें। उन्होंने अधिकारियों को साफ तौर पर कहा कि आज बैठक में जो समीक्षा हुई है, उसकी रिपोर्ट जल्द ही ली जाएगी।

गांवों में ड्रेनों की सफाई तुरंत करें
मंडलायुक्त वर्मा ने कहा कि गांव में ड्रेनों की सफाई जल्द करना सुनिश्चित करें। बारिश के मौसम में गांवों में जलभराव की स्थिति नहीं होनी चाहिए। प्रत्येक पंचायत के साथ मिलकर प्राथमिकता के साथ काम करें।

ये अधिकारी पहुंचे थे बैठक में
बैठक में झज्जर जिला के उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह, रोहतक की अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, भिवानी के एडीसी हर्षित कुमार, रोहतक के उपमंडलाधीश आशीष कुमार, रोहतक नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विजय सिंह मलिक व अंकिता वर्मा, सोनीपत की संयुक्त आयुक्त रेनुका नांदल, चरखी दादरी के जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रदीप कौशिक, मंडल आयुक्त के निजी सहायक राकेश, सहित रोहतक मंडल के पांचों जिलों के सभी डीडीपीओ, डीआरओ, डीएसडब्ल्यूओ, सिंचाई विभाग के एसई, जनस्वास्थ्य विभाग के एसई व एक्सईएन, जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी सहित अन्य सभी जिलों के संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

समाधान शिविर में पहुंचीं 107 शिकायतें
मंगलवार को समाधान शिविर में 107 शिकायतें पहुंचीं, जिनमें से 5 शिकायतों का मौके पर ही निपटान कर बाकी सभी शिकायतों को निदान के लिए संबंधित अधिकारियों को एडीसी ने हिदायत दी। एडीसी वैशाली सिंह ने बताया कि प्रॉपर्टी आईडी से संबंधित 21 शिकायतें, जिला समाज कल्याण विभाग से संबंधित 10 शिकायतें और अन्य विभागों से संबंधित 55 शिकायतें मिली हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com