अंतरराज्यीय भैंस चोर गिरोह का खुलासा, तीन गिरफ्तार

हरियाणा के चार जिलों में 30 वारदातों का खुलासा हुआ है। आरोपी यूपी के मुजफ्फरनगर और शामली से आकर वारदात करते थे। पकड़े गए दो सदस्य सगे भाई हैं व एक पांच हजार का ईनामी है। झज्जर जिले में सबसे अधिक 22 चोरी की वारदात की थी। 

हरियाणा के झज्जर में सीआईए-2 बहादुरगढ़ की टीम ने भैंस चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पूछताछ में हरियाणा के अलग-अलग जिलों में भैंस चोरी की 30 से अधिक वारदातों का खुलासा हुआ है। अकेले झज्जर जिले में भैंस चोरी की 22 वारदातों को अंजाम दिया है। इनमें से एक आरोपी 5 हजार रुपये का इनामी बदमाश है। पकड़े गए तीन आरोपियों में से दो सगे भाई हैं। इसमें से एक आरोपी अभी दो माह पहले ही झज्जर अदालत से जमानत पर छूटा था।

एसीपी शमशेर सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि 14 जून को जगबीर निवासी गिजाडौद ने पुलिस को शिकायत दी थी कि 13 जून की रात को उसने अपनी भैंस अपने मकान के सामने बांध रखी थी। जब उन्होंने सीसीटीवी कैमरे में चैक किया तो भैंस वहां पर नहीं मिली, जिसके बाद वह अपने भाई के लड़के के साथ गांव की फिरनी पर पहुंचा, जहां पर तीन-चार लड़के भैंस को पिकअप गाड़ी में चढ़ा रहे थे।

उन्होंने विरोध किया तो आरोपियों ने उसकी पिटाई की और उनका पर्स छीनकर भैंस लेकर ले गए। थाना सदर झज्जर में आरोपियों के खिलाफ लूटपाट का आपराधिक मामला दर्ज कर जाल बिछाकर इनकी तलाश में जुटी थी। मुखबिर भी सक्रिय कर रखे थे इसी के चलते मंगलवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक पिकअप गाड़ी छारा बाईपास पर खड़ी है, जो किसी भैंस चोरी की वारदात को अंजाम देने की फिराक में है।

कार्रवाई करते हुए निरीक्षक रविंद्र के नेतृत्व में उप निरीक्षक आजाद सिंह की सीआईए-2 बहादुरगढ़ टीम छारा बाईपास के नजदीक पहुंची। सीआईए की टीम को आरोपियों पर शक हुआ और उनसे पूछताछ की गई, जिसमें उन्होंने हरियाणा में भैंस चोरी की वारदातों का खुलासा किया। आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद के बघरा निवासी रिवान, मुजफ्फरनगर के तितावी कस्बे के फैजान और उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना कस्बा के मोहल्ला दरबार खुर्द निवासी रिजवान के तौर पर हुई।

इसमें रिवान और फैजान दोनों सगे भाई है। आरोपी रिजवान पर पुलिस ने पांच हजार रुपये का इनाम भी रखा हुआ है।आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें अदालत में पेश किया गया। इनमें से दो आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। तीसरे आरोपी रिजवान को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

रोहतक, सोनीपत, झज्जर, पानीपत में की 30 वारदात
आरोपियों ने रोहतक, सोनीपत, झज्जर, पानीपत अलग-अलग जगह से भैंस चोरी 30 वारदातों का खुलासा किया है। इनमें से 22 वारदात केवल झज्जर जिले में की गई हैं। आरोपी रात के समय वारदात को अंजाम देते थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि रात को गली या खाली प्लाॅट में बंधी भैंसों को वह खोलकर ले जाते थे और आगे व्यापारियों को बेच देते थे।

गाड़ी पर आगे हरियाणा और पीछे यूपी की नंबर प्लेट
पुलिस के अनुसार टीम मौके पर पहुंची तो वहां पर एक पिकअप गाड़ी खड़ी दिखाई दी। इस पिकअप का एक व्यक्ति टायर बदल रहा था और दो व्यक्ति गाड़ी में बैठे हुए थे। इनकी गाड़ी के आगे हरियाणा की नंबर प्लेट एचआर63डी6909 और पीछे उत्तर प्रदेश की नंबर प्लेट यूपी 12 बीटी 825 अलग-अलग लगाई हुई थी। पुलिस ने जांच की तो यूपी नंबर की नंबर प्लेट असली निकली और हरियाणा वाली नंबर प्लेट नकली थी। यह नंबर झज्जर जिले में ही आरटीओ के पास रजिस्टर्ड है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com