मणिपुर में तीन उग्रवादी गिरफ्तार, तलाशी अभियान के दौराान सुरक्षाबलों के हाथ लगी सफलता

मणिपुर में सुरक्षा बलों ने तेंगनौपाल जिले के लामलोंग गांव के पास शांटोंग से तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। वहीं कांगपोकपी जिले में कई हथियार जब्त किए हैं। मणिपुर पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि गिरफ्तार किए गए केवाईकेएल समूह के थियाम लुखोई लुवांग कैशम प्रेमचंद सिंह और केसीपी नोयोन समूह के इनाओबी खुंड्राकपम शामिल हैं। क्षेत्रों में कई हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए।

 सुरक्षा बलों ने तेंगनौपाल जिले के लामलोंग गांव के पास शांटोंग से तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। वहीं कांगपोकपी जिले में कई हथियार जब्त किए हैं। मणिपुर पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि गिरफ्तार किए गए केवाईकेएल समूह के थियाम लुखोई लुवांग, कैशम प्रेमचंद सिंह और केसीपी नोयोन समूह के इनाओबी खुंड्राकपम शामिल हैं।

अभियान के बाद तीनों को गिरफ्तार किया गया

संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के बाद तीनों को गिरफ्तार किया गया। तलाशी अभियान के दौरान 16 जून को कांगपोकपी जिले में गंगपिजांग पर्वतीय क्षेत्रों में कई हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए।

इनमें एक 7.62 मिमी एके-56 असाल्ट राइफल, एक .22 राइफल, एक 12 इंच की ¨सगल-बोर बैरल गन, दो इम्प्रोवाइज्ड प्रोजेक्टाइल लांचर, एक चीनी हैंड ग्रेनेड, एक देसी हैंड ग्रेनेड, एक 51 मिमी मोर्टार और गोला-बारूद शामिल हैं।

असम में हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद

असम पुलिस ने उदलगुरी जिले में एक गांव से सोमवार शाम अवैध हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा बरामद किया है। पुलिस ने इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उदलगुरी जिले के पुलिस अधीक्षक पुश्किन जैन ने बताया, सूचना मिली थी कि दो लोग अवैध हथियार बेचने की कोशिश कर रहे हैं।

इस जानकारी के बाद आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपितों ने शांतिपुर इलाके के घर में हथियार छिपाकर रखे हुए थे। इसके बाद पुलिस टीम ने एक घर से एक एके56 राइफल, एक मैगजीन और गोला-बारूद जब्त किया। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com