ज्यादा तीखे की वजह से इस देश में नूडल्स पर लगा बैन

नूडल्स का सेवन आमतौर पर बच्चें ज्यादा करते हैं। डेनमार्क फूड अथॉरिटी के मुताबिक नूडल्स शरीर में जाते ही जहर बन जाते हैं। जिसके बाद आदेश दिया गया है कि यदि किसी ने दुकान से नूडल्स खरीद लिए हैं तो उन्हें तुरंत इसे उस स्टोर पर वापस कर देना चाहिए जहां से इसे खरीदा गया था। नाबालिगों के नूडल्स खाने के खिलाफ चेतावनी भी जारी की।

मसालेदार नूडल्स कई लोगों के लिए पसंदीदा चीज बन गई है। देश में ही नहीं विदेश में भी लोग नूडल्स को बहुत पसंद करते हैं। इस बीच डेनमार्क के फूड अथॉरिटी ने साउथ कोरिया में बनने वाले नूडल्स पर बैन लगा दिया है। साथ ही जो लोग उस नूडल्स को खाते हैं उन्हें भी चेतावनी दी गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेनिश फूड एडमिनिस्ट्रेशन ने हाल ही में एक बयान में कहा कि उसने निर्धारित किया है कि तीन सैम्यांग फूड्स नूडल्स प्रोडक्ट में खतरनाक रूप से कैप्साइसिन मिला होता है, ये वो कंपाउंड है जो नूडल्स को और तीखा बनाता है। बताया जा रहा है ये नूडल्स इतने तीखे होते हैं कि वे शरीर में जाते ही जहर के रूप में काम करने लगते हैं।

नूडल्स को स्टोर पर करें वापस

इसके तहत सैम्यांग इंस्टेंट रेमन लाइन के तीन प्रोडक्ट – बुलडैक 3x स्पाइसी एंड हॉट चिकन, 2x स्पाइसी एंड हॉट चिकन, और हॉट चिकन स्टू -के डेनमार्क में बिक्री करने पर रोक लगा दी गई है। फूड अथॉरिटी के मुताबिक, यदि किसी ने दुकान से नूडल्स खरीद लिए हैं तो उन्हें तुरंत इसे उस स्टोर पर वापस कर देना चाहिए जहां से इसे खरीदा गया था।

पॉइजन लाइन को कॉल करने का आदेश

साथ ही बच्चों के माता-पिता को सलाह दी गई थी कि उनके बच्चों में नूडल्स में सेवन करने के बाद अगर तीव्र लक्षण दिखाई दें तो वे पॉइजन लाइन को कॉल करें। उन्होंने नाबालिगों के नूडल्स खाने के खिलाफ चेतावनी भी जारी की।

पिछले साल 110 मिलियन से ज्यादा हुई थी कमाई

बता दें कि सैमयांग फूड्स कंपनी साल दर साल बढ़ोतरी कर रहा है, इस कंपनी के प्रोडक्ट विदेश भर में पॉपुलर हैं। इसकी कमाई की अगर बात करें तो इसने पिछले साल 110 मिलियन डॉलर से ज्यादा की कमाई की थी। वहीं नूडल्स पर बैन लगने के बाद सैमयांग फूड्स कंपनी ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। सैमयांग फूड्स ने कहा कि यह पहली बार है कि यहां कंपनी के प्रोडक्ट्स को बैन कर दिया गया है और कहा कि यह निर्यात बाजारों में स्थानीय नियमों को बेहतर ढंग से समझने के लिए काम करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com