पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री की बहू बीजेपी में शामिल

लोकसभा चुनाव के बीच महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल BJP में शामिल हो गई हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल चाकुरकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गई हैं।

लोकसभा चुनाव के बीच महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल BJP में शामिल हो गई हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल चाकुरकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गई हैं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद क्या बोलीं अर्चना पटेल

भाजपा में शामिल होने के बाद अर्चना पाटिल ने कहा कि मैंने 30 साल सामाजिक क्षेत्र में काम किया है और अब मुझे राजनीतिक क्षेत्र में काम करना है। मैंने कांग्रेस में आधिकारिक तौर पर काम नहीं किया है इसलिए मैं कोई पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल नहीं हुई हूं। ये मेरी पहली पार्टी है।

कौन हैं शिवराज पाटिल

शिवराज पाटिल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। शिवराज पाटिल महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष रह चुके हैं। इसके अलावा वह लातूर लोकसभा सीट से सात बार सांसद भी रहे हैं। इसके साथ ही वह दसवीं लोकसभा के अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री व रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं।

इन नेताओं ने छोड़ा कांग्रेस का साथ

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र कांग्रेस के कई नेताओं ने बीते दिनों पार्टी का साथ छोड़ा है। इनमें अशोक चव्हाण, मिलिंद देवड़ा और बाबा सिद्दिकी शामिल हैं। अशोक चव्हाण बीजेपी में शामिल हो गए हैं, जबकि मिलिंद देवड़ा एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए और बाबा सिद्दिकी ने अजित गुट के नेतृत्व वाली NCP का दामन थामा था।

पांच चरणों में डाले जाएंगे वोट

बता दें कि महाराष्ट्र में लोकसभा के चुनाव पांच चरणों में होंगे। पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा चरण 26 अप्रैल और तीसरा चरण 7 मई को होगा। जबकि चौथे चरण के लिए 13 मई और पांचवें चरण के लिए 20 मई को वोट डाले जाएंगे। लोकसभा चुनाव की मतगणना चार जून को होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com