एक हफ्ते की ईडी की रिमांड पर के कविता

आबकारी नीति घोटाले में गिरफ्तार बीआरएस एमएलसी और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को विशेष अदालत ने सात दिन के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया है। शुक्रवार को हैदराबाद में गिरफ्तार करने के बाद ईडी ने शनिवार को के कविता के राऊज एवेन्यू की विशेष अदालत में पेश किया।

आबकारी नीति घोटाले में गिरफ्तार बीआरएस एमएलसी और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को विशेष अदालत ने सात दिन के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया है। शुक्रवार को हैदराबाद में गिरफ्तार करने के बाद ईडी ने शनिवार को के कविता के राऊज एवेन्यू की विशेष अदालत में पेश किया।

10 दिन की रिमांड मांगते हुए ईडी ने अदालत को बताया कि किस तरह से के कविता जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं और सबूतों को झुठलाने के साथ ही नष्ट करने का काम किया है।

केजरीवाल की सक्रिय संलिप्तता का आरोप लगाया

ईडी ने के कविता के रिमांड एप्लीकेशन में आबकारी घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सक्रिय संलिप्तता का आरोप लगाया है और इस सिलसिले में वाईएसआर कांग्रेस के सांसद और घोटाले के आरोपी मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत दिये बयान का हवाला दिया है।

के कविता ने खराब स्वास्थ्य का हवाला लिया

मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत दर्ज बयान को अदालत में सबूत के रूप में देखा जाता है। के कविता की ओर से अदालत में खराब स्वास्थ्य और सुप्रीम कोर्ट में मामला लंबित होने का हवाला देते हुए ईडी की रिमांड का विरोध किया गया, लेकिन ईडी की ओर से पूछताछ की जरूरत को प्रभावी रूप से पेश किया गया।

के कविता की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट की कोई रोक नहीं

ईडी ने साफ किया कि के कविता की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट की कोई रोक नहीं है। अपने रिमांड एप्लीकेशन में ईडी ने अदालत को बताया कि कविता को दिए गए पहले समन से पहले ही 10 डिवाइस में से चार डिवाइस को फॉर्मेट किया गया था। ईडी ने विस्तार से बताया कि किस तरह से के कविता साउथ लॉबी में शामिल थी और 100 करोड़ रुपये की एडवांस रिश्वत देने में उनकी अहम भूमिका थी।

ईडी ने कोर्ट को 100 रुपये की एडवांस रिश्वत लेन-देन बात बताई

ईडी ने अदालत को 100 रुपये की एडवांस रिश्वत की लेन-देन, घोटाले के आरोपियों के बैठकों और आबकारी नीति को अवैध कमाई के अनुरूप बदलवाने में के कविता की भूमिका के बारे में विस्तार से बताया। इन आरोपों की पुष्टि के लिए ईडी ने पूरी श्रृंखला में जुड़े गवाहों के बयानों का हवाला भी दिया।

ईडी ने मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बयान का हवाला दिया

ईडी ने बताया कि घोटाले में अहम भूमिका निभाने वाली और 192 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध कमाई करने वाली इंडो स्पिरिट में के कविता की 33 फीसद की हिस्सेदारी थी और अरुण पिल्लई उसके प्रतिनिधि के रूप में काम करता था। दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में अरविंद केजरीवाल की सक्रिय संलिप्तता का आरोप लगाते हुए ईडी ने मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बयान का हवाला दिया।

केजरीवाल से उनके दफ्तर में मुलाकात की बात

ईडी के अनुसार रेड्डी ने अपने बयान में 16 मार्च 2021 को शाम को 4.30 बजे अरविंद केजरीवाल से उनके दफ्तर में मुलाकात की बात कही है। इस मुलाकात में अरविंद केजरीवाल ने खुद रेड्डी को के कविता से दिल्ली में शराब के कारोबार के बारे में बातचीत होने की जानकारी दी।

केजरीवाल के निर्देश के बाद कविता के साथ मुलाकात की

रेड्डी ने अपने बयान में यह भी बताया कि अरविंद केजरीवाल ने के कविता की ओर से आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये देने का ऑफर भी किया। रेड्डी के अनुसार अरविंद केजरीवाल के निर्देश के बाद ही उन्होंने के कविता के साथ मुलाकात कर शराब कारोबार की बातचीत शुरू की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com