हरियाणा : आज और कल बूंदाबांदी की संभावना

हरियाणा में आने वाले दिनों में मौसम परिवर्तशीत रहने की संभावना है। प्रदेश के पश्चिमी व दक्षिणी जिलों में 26 व 27 फरवरी को बूंदाबांदी हो सकती है। इसके बाद फिर से धुंध और ठंड बढ़ेगी।

हरियाणा में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के असर से जिले में सोमवार व मंगलवार को बूंदाबांदी की संभावना है। इससे तापमान में गिरावट में आएगी। इसके बाद 29 फरवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके असर से बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है।

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्र मोहन ने बताया कि वर्तमान में कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसके प्रभाव से एक कमजोर कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी पंजाब पर बना हुआ है। इससे दक्षिण पूर्वी नमी वाली हवाएं और बीच-बीच में दक्षिणी पश्चिमी हवाएं चल रही हैं। विपरीत दिशाओं की हवाओं के मिश्रण से मौसम में बार-बार बदलाव और आंशिक बादलवाही देखने को मिल रही है।

इस विक्षोभ का असर 27 फरवरी तक रहेगा। इस विक्षोभ से प्रदेश के पश्चिमी व दक्षिणी जिलों में 26 व 27 फरवरी को बूंदाबांदी हो सकती है। इसके बाद 29 फरवरी रात्रि को एक नये मध्यम श्रेणी के पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश भर में 1 से 3 मार्च के दौरान तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है। इसके बाद फिर से धुंध और ठंड बढ़ेगी।

दिन व रात का तापमान सामान्य से नीचे पहुंचा
रविवार को दिन भर धूप व बादलों के बीच लुका-छिपी का खेल चलता रहा। इस दौरान अधिकतम तापमान 24.2 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2.2 डिग्री नीचे रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से 4.1 डिग्री कम रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com