रालोद के ये दो विधायक बनेंगे मंत्री, योगी मंत्रिमंडल में जल्द होंगे शामिल

राष्ट्रीय लोकदल के दो विधायक योगी मंत्रिमंडल में शामिल जल्द होंगे। रालोद के अशरफ अली और राजपाल बालियान मंत्री बन सकते हैं। पीएम मोदी से जयंत सिंह की मुलाकात जल्द होगी।  इसके बाद रालोद के एनडीए में शामिल होने की भाजपा औपचारिक घोषणा करेगी।

राष्ट्रीय लोकदल अब एनडीए का हिस्सा बन चुका है। चौधरी जयंत सिंह छोटे चौधरी अजित सिंह की जयंती पर भाजपा से गठबंधन की घोषणा कर चुके हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से जयंत सिंह की मुलाकात होने के बाद गठबंधन और सीटों के बंटवारे की बात तय हो चुकी है। मगर अभी भाजपा की ओर से घोषणा होना बाकी है। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आरएलडी अध्यक्ष जयंत सिंह की मुलाकात होगी, इसके बाद ही पीएम मोदी या अमित शाह की ओर से रालोद के एनडीए में शामिल होने की घोषणा की जाएगी। इसके बाद सूबे की योगी सरकार में रालोद के दो विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा।

बुधवार को चौधरी जयंत सिंह ने पार्टी के सभी नौ विधायकों को दिल्ली बुलाया। विधायकों राजपाल बालियान बुढ़ाना, अनिल कुमार पुरकाजी, चंदन चौहान मीरापुर, मदन भैया खतौली, प्रसन्न चौधरी शामली, अशरफ अली थानाभवन, गुलाम मोहम्मद सिवाल खास, डॉ अजय कुमार छपरौली, प्रदीप गुडडू सादाबाद के साथ जयंत सिंह ने केंद्रीय कार्यालय में एकांत में बैठक कर आगामी रणनीति पर विचार विमर्श किया। 

जयंत ने सभी विधायकों से राज्यसभा चुनाव में एनडीए के पक्ष में मतदान करने, साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा। उन्होंने सभी विधायकों से मुस्लिम वोटरों से लगातार सम्पर्क बनाए रखने और उनके सुख दुख में शामिल होने के लिए भी कहा, ताकि रालोद से मुस्लिमों को जुड़ाव बना रहे।

अशरफ अली और राजपाल बालियान बन सकते है मंत्री
रालोद की भाजपा के शीर्ष नेताओं से गठबंधन को लेकर जो बातें हुई है, उनमें चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने, प्रदेश मंत्रिमंडल में रालोद विधायकों को शामिल करने, राज्यसभा की एक सीट दिए जाना भी शामिल है। पार्टी सूत्रों के अनुसार योगी मंत्रिमंडल में रालोद के दो विधायकों को शामिल किया जाएगा। इनमें एक कैबिनेट और दूसरा राज्यमंत्री बनाया जाएगा।

जाट-मुस्लिम समीकरण बनाए रखने और मुस्लिमों को साधने के लिए थानाभवन के विधायक अशरफ अली का मंत्री बनना तय है। बुढ़ाना विधायक राजपाल बालियान भी मंत्री के प्रबल दावेदार हैं। यदि दलित को तवोज्जो दी गई तो अनिल पुरकाजी को मंत्री बनाया जाएगा। यदि रालोद का राज्यसभा की सीट मिलती है तो शाहिद सिद्दीकी को राज्यसभा भेज सकती है।

पीएम मोदी से एक सीट की और मांग की जाएगी
गठबंधन तय होने पर भाजपा ने रालोद को बागपत और बिजनौर की लोकसभा सीट दी है। मगर रालोद एक और सीट अहरोहा या संभल लेना चाहती है। पार्टी सूत्रों के अनुसार जल्द ही जब जयंत सिंह पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे तो उनसे एक और सीट की मांग की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com