किसान आंदोलन 2.0: हरियाणा पुलिस के 2 DSP तथा 2 दर्जन पुलिसकर्मी घायल

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने कहा कि सभी प्रदर्शनकारी कानून का पालन करें और कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। कोई भी व्यक्ति कानून के विरुद्ध ना जाए और शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करें।

कपूर ने कहा कि किसान संगठनों द्वारा किए गए दिल्ली कूच के आवाहन के चलते प्रदेश के 15 जिलों में धारा 144 लगाई गई है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में स्थिति को देखते हुए 64 कंपनियां पैरामिलिट्री फोर्स तथा 50 कंपनियां हरियाणा पुलिस की तैनात है। उन्होंने कहा कि 13 फरवरी को प्रदर्शनकारी सीमावर्ती जिलों में इकट्ठे हुए और उन्होंने पुलिस पर भारी पथराव करते हुए बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया । पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ने धैर्य और संयम बनाते हुए उनके प्रयास को विफल किया। हरियाणा पुलिस द्वारा अश्रु गैस व वॉटर कैनन का प्रयोग करते हुए स्थिति को नियंत्रित किया गया।

उन्होंने यह भी बताया कि 13 फरवरी को प्रदर्शनकारियो द्वारा किए गए पथराव में हरियाणा पुलिस के दो डीएसपी तथा दो दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें। पुलिसकर्मियों तथा पैरामिलिट्री फोर्स पर हमला करना गलत है यह कानून के विरुद्ध है, इसलिए प्रदर्शनकारी ऐसा ना करें। ऐसा करने वालों पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने बताया कि आमजन की सुविधा के लिए अलग-अलग मार्गो पर बैरिकेडिंग लगाते हुए रूट डायवर्जन किया गया है। सभी से अपील है कि अनावश्यक रूप से यात्रा करने से बचे। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए लोग हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो करते रहे। इन पर समय-समय पर ट्रैफिक डायवर्जन संबंधी अपडेट किया जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com