देश की पहली अमृत भारत ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

देश की पहली अमृत भारत ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को सुबह करीब 11:45 बजे अयोध्या से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पूर्वोत्तर रेलवे में इस ट्रेन का गोरखपुर सहित चार स्टेशनों पर भव्य स्वागत करने की तैयारी है। ट्रेन में प्रबुद्ध वर्ग भी गोरखपुर से नरकटियागंज तक यात्रा करेंगे और अपने अनुभव को रेल प्रशासन से साझा करेंगे।

अमृत भारत ट्रेन पहले दिन उद्धाटन स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी। अयोध्या से दरभंगा तक जाने वाली इस ट्रेन में अत्याधुनिक सुविधाओं वाले स्लीपर और जनरल के 22 कोच लगाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, अमृत भारत ट्रेन मनकापुर, बस्ती, गोरखपुर और कप्तानगंज में रुकेगी। यहां स्वागत में कार्यक्रम होंगे। रेल प्रशासन ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी की है। सभी स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है।

अयोध्या से चलकर ट्रेन गोरखपुर दोपहर करीब 2:40 बजे पहुंचेगी। यहां से प्रबुद्धजनों को नरकटियागंज तक की यात्रा कराई जाएगी। ट्रेन में उद्घाटन के दिन के लिए टिकट की बुकिंग अभी शुरू नहीं की गई है। नियमित रूप से ट्रेन को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड के दिशा निर्देश अभी नहीं मिले हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com