Toyota की नई कार के लिए करना पड़ेगा इंतजार

अगर आप इस महीने टोयोटा की नई कार घर लाने की सोच रहे हैं, तो इससे पहले कंपनी के प्रोडक्ट्स पर होने वाले लंबे वेटिंग पीरियड के बारे में जान लीजिए। कार निर्माता ने अपने सभी मॉडलों के लिए अस्थायी प्रतीक्षा अवधि का खुलासा किया है। 

कुछ ऐसी कारें हैं, जिनकी डिलीवरी के लिए आपको अगली दिवाली तक का इंतजार करना पड़ सकता है। आइए, Rumion CNG, Urban Cruiser HyRyder CNG, Innova HyCross hybrid और Toyota Vellfire जैसी कारों की प्रतीक्षा अवधि के बारे में जान लेते हैं।

Toyota Rumion CNG

टोयोटा की लेटेस्ट एमपीवी के सीएनजी वर्जन की डिमांड इसके स्टैंडर्ड वर्जन से ज्यादा है। इसे इस साल अगस्त में 10.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था और ये पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट में बेची जाती है। रुमियन सीएनजी पर वेटिंग पीरियड 18 महीने या डेढ़ साल तक जा सकती है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि खरीदार ने इसे कहां बुक किया है।

हाई डिमांड के कारण, टोयोटा को सितंबर में रूमियन ई-सीएनजी संस्करण के लिए अस्थायी रूप से बुकिंग रोकनी पड़ी थी। रुमियन को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ 1.5-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन से पावर मिलती है।

Toyota Urban Cruiser HyRyder CNG

टोयोटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी अर्बन क्रूजर हायराइडर के सीएनजी संस्करण की भारत में जापानी कार निर्माता द्वारा पेश किए जाने वाले मॉडलों में दूसरी सबसे लंबी प्रतीक्षा अवधि है। कार निर्माता के मुताबिक, E-CNG HyRyder SUV को घर ले जाने के लिए 16 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। इस साल जनवरी में, टोयोटा ने HyRyder SUV का CNG अवतार में 13.23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया था।

Toyota Innova HyCross hybrid

इनोवा हाईक्रॉस के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 15 महीने तक बढ़ गया है। ये एमपीवी, टोयोटा की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है और इसे पेट्रोल व स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड दोनों ही वेरिएंट में पेश किया गया है। टोयोटा ने पिछले साल दिसंबर में भारत में इनोवा हाईक्रॉस को स्ट्ऱन्ग हाइब्रिड वेरिएंट के साथ लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 24.01 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी।

Toyota Vellfire

भारत में जापानी ऑटो दिग्गज के सबसे महंगे मॉडल वेलफायर पर भी लंबी प्रतीक्षा अवधि है। टोयोटा के अनुसार, खरीद के स्थान के आधार पर, नई वेलफायर की डिलीवरी के लिए लगभग 15 महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com