अमेरिका ने इस्राइल को हमास पर हमले की दी खुली छूट

अमेरिका ने कहा कि हमें आम नागरिकों की चिंता है और हमे इस बारे में बात करने में कोई झिझक नहीं है। साथ ही लड़ाई में क्या नुकसान हो सकता है इस पर भी चर्चा की जा रही है।
इस्राइल ने गाजा पट्टी पर हमले तेज कर दिए हैं और साथ ही इस्राइली सेना गाजा पट्टी में जमीनी हमला शुरू करने की भी तैयारी कर रही है। इस बीच अमेरिका ने कहा है कि उन्होंने इस्राइल को खुली छूट दी हुई है और वह उसे रोकने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। व्हाइट हाउस की नेशनल सिक्योरिटी के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि गाजा पट्टी में इस्राइल के जमीनी हमला कितना बड़ा होगा और कितना लंबा चलेगा, वह इसके बारे में कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।
क्या कहा अमेरिका ने
जॉन किर्बी ने कहा कि ‘अमेरिका, इस्राइल द्वारा आत्मरक्षा में उठाए जा रहे कदम का समर्थन करता है और वह इस्राइल को रोकने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। किर्बी ने कहा कि अमेरिका लगातार इस इस्राइल से बात पर चर्चा कर रहा है कि गाजा में आम नागरिकों की सुरक्षा होनी चाहिए, हमास द्वारा अगवा इस्राइली नागरिकों की सुरक्षित वापसी होनी चाहिए और जमीनी हमले के बाद क्या हो सकता है, इस पर भी लगातार चर्चा की जा रही है।’ किर्बी ने कहा कि ‘शुरू से ही हम इस्राइल के संपर्क में हैं। हमें आम नागरिकों की चिंता है और हमे इस बारे में बात करने में कोई झिझक नहीं है। साथ ही लड़ाई में क्या नुकसान हो सकता है इस पर भी चर्चा की जा रही है। हम दोस्त हैं और दोस्त यही करते हैं।’

जल्द जमीनी हमला कर सकता है इस्राइल
शुक्रवार की रात इस्राइल ने गाजा पट्टी पर हमले तेज कर दिए हैं। साथ ही गाजा पट्टी में इंटरनेट और संपर्क के अन्य साधन भी बंद कर दिए गए हैं ताकि गाजा के लोग एक दूसरे से संपर्क ना कर सकें। इस्राइली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने कहा कि अपने उद्देश्यों को पाने के लिए हमने हमले तेज कर दिए हैं। जमीनी हमला भी जल्द शुरू होने वाला है। बता दें कि इस्राइल और हमास के बीच जारी लड़ाई को 22 दिन का समय बीत चुका है और अब तक इस लड़ाई में 8500 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से गाजा पट्टी में 7300 लोगों की जान गई है और 14 लोग इस्राइल में मारे गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com