छत्तीसगढ़ की धरती से हम नक्सलियों का सफाया करके ही दम लेगे ये हमारा संकल्प है : गृह मंत्री अमित शाह

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में शनिवार शाम 700 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को घेरकर नक्सलियों ने हमला किया। नक्सली और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए थे। आज इन्हीं शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जगदलपुर पहुंचे। यहां गृह मंत्री और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। अब अमित शाह और बघेल शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक के बाद शाह ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई निर्णायक दौर में है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई रुकेगी नहीं और तेज होगी।

नक्सलियों के कायराना हमले के बाद गृह मंत्रालय अलर्ट मोड पर आ गया है। अब नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा गृह मंत्री अस्पतालों में भर्ती घायल जवानों से भी मुलाकात करेंगे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों ने 700 से अधिक जवानों को घेर कर हमला किया। बीजापुर एसपी ने रविवार को बताया कि नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए हैं और कई जवान अब भी लापता हैं। नक्सलियों ने दो दर्जन से अधिक सुरक्षाकर्मियों के हथियार भी लूट लिए।

इस घटना पर सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने कहा कि अगर हमारी किसी भी तरह की विफलता होती, तो इतने नक्सली नहीं मारे जाते। उन्होंने कहा कि घायल नक्सलियों एवं मृत नक्सलियों के शवों को ले जाने के लिए तीन ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया गया। उन्होंने कहा कि अभी ऑपरेशन में मारे गए नक्सलियों की सटीक संख्या कहना मुश्किल है, लेकिन यह संख्या 25-30 होनी चाहिए।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम में चुनाव प्रचार कर रहे थे। इस लेकर विपक्षी पार्टी भाजपा ने उन्हें जमकर घेरा है। पूर्व सीएम रमन सिंह ने भूपेश पर हमला बोलते हुए कहा कि जब राज्य में 22 जवान शहीद हो गए और 30 घायल हो गए। वहीं कोविड दर भी लगातार बढ़ रही है, इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री असम में चुनाव प्रचार में व्यस्त है। यह तो वहीं बात हो गई कि जब रोम जल रहा था, तब नीरो बांसुरी बजा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com