मुख्यमंत्री से आन्ध्र प्रदेश के प्रकाशम जनपद के चेंचू आदिवासी बच्चों के एक दल ने भेंट की…..

  • मुख्यमंत्री ने बच्चों से उनका परिचय प्राप्त किया और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं, बच्चों को ट्रैक सूट एवं अन्य उपहार भेंट किये
  • हिमालयन एक्सपेडीशन पर निकले इन बच्चों का यह अभियान प्रधानमंत्री जी की ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ संकल्पना से प्रेरित
  • अपनी इस यात्रा के दौरान इन आदिवासी बच्चों को भारत के विभिन्न क्षेत्रों के सम्बन्ध में वास्तविक जानकारी प्राप्त होगी,वे विभिन्न भौगोलिक परिस्थितियों से भी रूबरू होंगे: मुख्यमंत्री
  • इन बच्चों को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और इसकी विशालता का साक्षात अनुभव होगा
  • मुख्यमंत्री ने दल में शामिल 03 बच्चों को साइकिल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये
  • मुख्यमंत्री ने उ0प्र0 प्रवास के दौरान रहने-खाने से सम्बन्धित सभी व्यवस्थाएं इस दल को मुहैया कराने के निर्देश

 लखनऊ: 02 अप्रैल, 2021 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से आज यहां उनके सरकारी आवास पर आन्ध्र प्रदेश के प्रकाशम जनपद के चेंचू आदिवासी बच्चों के एक दल ने भेंट की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने बच्चों से उनका परिचय प्राप्त किया और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने बच्चों को ट्रैक सूट एवं अन्य उपहार भी भेंट किये।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि हिमालयन एक्सपेडीशन पर निकले इन बच्चों का यह अभियान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ संकल्पना से प्रेरित है। अपनी इस यात्रा के दौरान इन आदिवासी बच्चों को भारत के विभिन्न क्षेत्रों के सम्बन्ध में वास्तविक जानकारी प्राप्त होगी। वे विभिन्न भौगोलिक परिस्थितियों से भी रूबरू होंगे। इन बच्चों को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और इसकी विशालता का साक्षात अनुभव भी होगा।

मुख्यमंत्री जी ने इन आदिवासी बच्चों द्वारा इस अभियान पर निकलने के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने इस दल को उत्तर प्रदेश प्रवास के दौरान रहने-खाने से सम्बन्धित सभी व्यवस्थाएं मुहैया कराने के निर्देश दिये। उन्होंने दल में शामिल 03 बच्चों को साइकिल उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये। ज्ञातव्य है कि इन बच्चों की साइकिलें खराब हो गई थीं।

उल्लेखनीय है कि यह सभी आदिवासी बच्चे आन्ध्र प्रदेश के प्रकाशम जनपद के निवासी हैं। इन्होंने विगत 06 फरवरी, 2021 को अपने जनपद से यह अभियान शुरू किया था। यह दल नागार्जुन सागर, हैदराबाद, नागपुर, मैहरदेवी (सतना), वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या होते हुए बद्रीनाथ जा रहा है। इस दल में कुल 20 बच्चे हैं, जिनका नेतृत्व श्री कालिदासू द्वारा किया जा रहा है। यह अपनी यात्रा साइकिल के साथ-साथ दौड़कर पूरी कर रहे हैं।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना एवं एम0एस0एम0ई0 श्री नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना श्री संजय प्रसाद, सूचना निदेशक श्री शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
——

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com