विश्व कप : विजयवीर और तेजस्विनी ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिश्रित टीम में स्वर्ण पदक हासिल किया

भारतीय निशानेबाजों ने नई दिल्ली की कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में खेले जा रहे आईएसएसएफ विश्व कप में शनिवार को भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. भारत के हिस्से टूर्नामेंट में एक और स्वर्ण पदक आया है जो उसे दिलाया है विजयवीर सिद्धू और तेजस्विनी सावंत की जोड़ी ने. विजयवीर और तेजस्विनी ने विश्व कप में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल मिश्रित टीम में स्वर्ण पदक हासिल किया. इसी के साथ भारतीय टीम 13 स्वर्ण, आठ रजत और छह कांस्य पदक लेकर साथ कुल 27 पदकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है.

स्वर्ण पदक मुकाबला दो भारतीय जोड़ियों के बीच था जहां विजयवीर और तेजस्विनी की जोड़ी ने गुरप्रित सिंह और अभिदन्या अशोक पाटिल की मिश्रित जोड़ी को 9-1 से हराया सोने का तमगा अपने नाम किया. क्वालीफिकेशन दो में गुरप्रीत और पाटिल की मिश्रित जोड़ी 370 अंक के साथ शीर्ष पर थी जबकि 16 साल की तेजस्विनी और 18 साल के वजयवीर की जोड़ी 368 अंक के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर थी.

टूर्नामेंट में शुक्रवार को संजीव राजपूत और तेजस्विनी सावंत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था. भारतीय जोड़ी ने यूक्रेन के सेरही कुलीश और अन्ना इलिना को 31-29 से हराया. इस अनुभवी जोड़ी के अलावा भारत की एक युवा जोड़ी भी पदक जीतने में सफल रही थी. ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और सुनिधि चौहान ने इसी स्पर्धा में कांस्य पदक जीता. उन्होंने अमेरिका के तिमोथी शेरी और वर्जिनिया थ्रेशर को 31-15 से मात दी. इस विश्वव कप में भारत के कुल पदकों की संख्या 23 हो गई है.

भारत के विजयवीर सिद्धू ने भी शुक्रवार को 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक अपने नाम किया था. एस्तोनिया के पीटर ओलेस्क को स्वर्ण पदक मिला. दोनों 40 शॉट के फाइनल में 26 निशाने लगाकर बराबरी पर थे. शूटआउट में पीटर ने पांच में से चार निशाने लगाए. अन्य भारतीय निशानेबाजों में अनीश भानवाला और गुरप्रीत सिंह पांचवें और छठे स्थान पर रहे जबकि पोलैंड के ओेस्कर मिलिवेक को कांस्य पदक मिला.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com