बांग्लादेश की आजादी की 50वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए PM मोदी बांग्लादेश पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे के लिए बांग्लादेश पहुंच चुके हैं। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हवाईअड्डे पर उनका स्वागत किया। बांग्लादेश की आजादी की 50वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश पहुंचे हैं। कोरोना और लॉकडाउन के बाद यह प्रधानमंत्री मोदी का पहला विदेश दौरा है।

इधर पड़ोसी मुल्क के राष्ट्रीय दिवस के साथ ही बांग्लादेश के जनक शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती भी है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति अब्दुल हामिद से मुलाकात को लेकर भी काफी उत्सुक हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ढाका और जलपाईगुड़ी के बीच सीधी ट्रेन के संचालन को हरी झंडी दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी और शेख हसीना, पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी से ढाका तक की सीधी ट्रेन की हरी झंडी दे सकते हैं। दो पड़ोसी देशों के बीच चलने वाली बंधन एक्सप्रेस और मैत्री एक्सप्रेस के बाद ये तीसरी पैसेंजर ट्रेन होगी।

ये ट्रेन हफ्ते में दो बार चलेगी और इसमें दस कोच होंगे। इससे दोनों देशों के बीच पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। सिलीगुड़ी से ढाका तक पहुंचने में इस ट्रेन का नौ घंटे का समय लगेगा।

55 साल बाद पिछले साल, दोनों देशों ने हल्दीबाड़ी-चिल्हाटी मार्ग पर दोबारा परिचालन शुरू किया था। दोनों देशों के बीच मौजूद चार अन्य रैल ट्रैक हैं – पेट्रापोल-बेनापोल, गेडे-दर्शन, सिंघबाद-रोहनपुर और राधिकापुर-बिरोल।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com