बंगाल में 36 लाख से ज्यादा उज्जवला गैस कनेक्शन दलित, आदिवासी और पिछड़े परिवारों को मिले हैं : PM मोदी

ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब अम्फान साइक्लोन आया, तो दीदी ने क्या किया था? अगर सहायता राशि चाहिए तो एक हिस्सा पार्टी ऑफिस में जमा (कटमनी) करवाइए। नुकसान न भी हुआ हो तो भी आपको सहायता राशि मिल सकती है, बस एक ही शर्त है पार्टी ऑफिस में पैसा जमा कर दीजिए।

उन्होंने कहा कि ये अटल जी की ही सरकार थी, जिसने आदिवासी हितों की रक्षा और उनके कल्याण के लिए अलग से एक मंत्रालय बनाया था। आदिवासी हितों के लिए केंद्र सरकार ने अलग बजट बनाया, अनेक योजनाएं शुरू की गई है।

पीएम ने कहा कि बंगाल में 36 लाख से ज्यादा उज्जवला के गैस कनेक्शन दलित, आदिवासी और पिछड़े परिवारों को मिले हैं। वन उत्पादों की एमएसपी बढ़ाने के साथ ही, हमारी सरकार ने वन उपज की संख्या में भी वृद्धि की है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वामपंथी और टीएमसी सरकार ने यहां उद्योग-धंधे नहीं पनपने दिए। सिर्फ जनता के पैसा लूटा है। साथ ही आश्वासन दिया कि बंगाल में भाजपा सरकार आने के बाद दलित, आदिवासी, पिछड़े इलाकों के हमारे युवा भी रोजगार के अवसरों से जुड़ सकें, इसके लिए कौशल विकास पर और ज्यादा फोकस किया जाएगा। यहां के छाऊ कलाकारों, यहां के हस्तशिल्पियों को कमाई और मान सम्मान से जुड़ी दूसरी सुविधाएं मिले, ये सुनिश्चित किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com