चिंताजनक : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव, रेमडेसिविर का कोर्स दिया गया

हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज को रविवार को रोहतक के पीजीआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें एडवांस कोरोना के लक्षण देखे गए जिसके चलते यह फैसला लिया गया। पीजीआई रोहतक के पीआरओ डॉ. गजेंद्र सिंह ने बताया कि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

डॉ. गजेंद्र ने यह भी बताया कि एक डॉक्टरों की टीम यह फैसला लेगी कि उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी जानी है या नहीं। उन्हें रेमडेसिविर का कोर्स दिया गया है। डॉक्टरों के अनुसार मरीज के फेफड़े में आंशिक तौर पर संक्रमण है, हालांकि उनकी दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव है।
सिविल सर्जन अंबाला डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बिल्कुल ठीक हैं और वह सामान्य रूप से एंबुलेंस में तीन एक्सपर्ट डॉक्टर व एक एलटी के साथ पीजीआईएमएस रोहतक गए हैं।

रोहतक पीजीआईएमएस में वह स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे। उनका सीटी लेवल 14 से बढ़कर 21 पहुंच गया है, जोकि उनकी रिकवरी के बारे में बता रहा है।

12 दिन पहले उनके अंदर लक्षण आए थे और जब जांच की ग्ई तो वह कोरोना संक्रमित मिले थे। देर शाम करीब 8 बजे गृह मंत्री अनिल विज एंबुलेंस के जरिए अंबाला से पीजीआईएमएस रोहतक चले लेकिन तेज धुंध के चलते वह देरी से पहुंचे। मंत्री विज ने कहा कि वह ठीक महसूस कर रहे हैं, डाक्टरों की सलाह के अनुसार वह पीजीआईएमएस रोहतक आए हैं।

– डॉ. ध्रूव चौधरी, सीनियर प्रोफेसर पीसीसीएम विभागाध्यक्ष एवं कोविड-19 के प्रदेश प्रमुख नोडल अधिकारी, पीजीआईएमएस
– डॉ. वीके कत्याल, सीनियर प्रोफेसर एंड हैड, मेडिसिन विभाग, पीजीआईएमएस
– डॉ. राजेश राजपूत, सीनियर प्रोफेसर एंड हैड, एंडोक्रायनोलॉजी विभाग, पीजीआईएमएस
– डॉ. प्रशांत, प्रोफेसर, एनेस्थिसिया विभाग, पीजीआईएमएस
– डॉ. अश्विनी कुमार, एसोसिएट प्रोफेसर, कार्डियोलॉजी, पीजीआईएमएस

मंत्री के आने की पूर्व सूचना पर ही पीजीआईएमएस अलर्ट हो गया। एक्सपर्ट डॉक्टरों के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी पीपीई किट में वार्ड में तैनात हो गए। स्पेशल वार्ड के एंट्री गेट पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ संस्थान ने निजी गार्डों के अलावा सहायक सुरक्षा अधिकारी की मौके पर तैनाती कर दी। मंत्री की देखभाल के लिए एक्सपर्ट डॉक्टरों के साथ एक्सपर्ट स्टाफ नर्स, बीयरर आदि की ड्यूटी लगाई गई है।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को निगरानी में रखने के लिए पीजीआईएमएस के स्पेशल वार्ड में भर्ती किया गया है। लोगों से अपील है कि जब तक मंत्री कोविड-19 नेगेटिव नहीं आते तब तक उनसे मिलने कोई ना आए। संस्थान स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का आभार जताता है कि उन्होंने कुलपति डॉ. ओपी कालरा व हमारी टीम पर विश्वास जताते हुए अपने इलाज के लिए पीजीआईएमएस को चुना है।- डॉ. गजेंद्र सिंह, जनसंपर्क अधिकारी, पीजीआईएमएस रोहतक

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com