बिहार : पप्पू यादव ने हार का ठीकरा इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन पर फोड़ा

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को बढ़त देख जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने हार का ठीकरा इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर फोड़ा है. पप्पू यादव ने कहा कि ईवीएम से चुनाव नहीं होना चाहिए. हालांकि, कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट कर इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है।

बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की हो रही हार के बावजूद कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए कहा, “चुनाव के नतीजे चाहे जो कुछ भी ईवीएम पर आरोप लगाना बंद होना चाहिए. मेरे अनुभव के मुताबिक, सिस्टम विश्वसनीय और सही है.”

गौरतलब है कि 243 सदस्यीय विधानसभा का चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंवबर को हुआ है. इसके बाद अधिकतर एग्जिट पोल में लालू यादव के बेटे और आरजेडी के युवा चेहरे तेजस्वी की अगुवाई में महागठबंधन को आगे बताया जा रहा था.

लेकिन, जब मंगलवार को मतपेट खुली तो एग्जिट पोल के उलट नतीजे सामने आ रहे हैं. एडीए को बढ़त मिलती दिख रही है. ऐसे में हार के बाद इस तरह ईवीएम पर ठीकरा फोड़ना कोई पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनावों में हार के बाद विरोधी पार्टियों की तरफ से अपनी हार के लिए ईवीएम पर वे सभी दोष मढ़ते रहे हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com