बड़ी खबर : हाथरस में जातीय दंगे फैलाने की साजिश की जांच STF करेगी

हाथरस के बिटिया के प्रकरण में जातीय दंगे फैलाने की साजिश की जांच अब एसटीएफ करेगी। ऐसे में सीबीआई के बाद अब एसटीएफ की टीम ने भी जिले में डेरा डाल दिया है। इस मामले में चंदपा थाने मे दर्ज दो मुकदमों की विवेचना एसटीएफ द्वारा की जाएगी। अभी तक दोनों मुकदमों की विवेचना अभी क्राइम ब्रांच कर रही थी।

एसटीएफ ने चंदपा थाने में जाकर इन मुकदमों से संबंधित पत्रावलियां देखीं और अधिकारियों से मुलाकात की। वहीं एसटीएफ की टीम सीओ सादाबाद के दफ्तर भी गई। एसटीएफ जल्द ही इस मामले में आरोपी मथुरा में बंद पीएफआई के चार सदस्यों से पूछताछ करने के लिए मथुरा जेल जा सकती है। 

उल्लेखनीय है कि बिटिया के मामले में कई दिन तक जमकर बवाल हुआ था। ऐसे में प्रदेश सरकार के निर्देश पर यह थाना चंदपा में यह मुकदमा दर्ज कराया गया था कि इस प्रकरण की आड़ में कुछ संगठनों ने प्रदेश में जातीय हिंसा फैलाने की साजिश रची थी। इस सिलसिले में थाना चंदपा में दो मुकदमे दर्ज किए गए थे। राष्ट्रद्रोह जैसी संगीन धाराओं में दर्ज एक मुकदमे में पुलिस ने मथुरा में पकड़े गए चार युवकों को भी आरोपी बना रखा है। 

पुलिस की मानें तो यह पीएफआई के सदस्य हैं और दंगा कराने के लिए हाथरस आ रहे थे। मथुरा पुलिस ने इनसे लैपटॉप आदि भी बरामद किया था। जातीय दंगा कराने के लिए फंडिंग करने, ऑडियो वायरल करने, पीड़ित परिवार को प्रलोभन देने, सोशल साइट बनाकर लोगों को भड़काने जैसी बातें भी इस मुकदमे में कही गई थीं। वहीं एक अन्य मुकदमा भी इसमें कायम किया गया था। पहले इन दोनों मुकदमों की विवेचना कोतवाली निरीक्षक चंदपा को दी गई थी। 

बाद में इनकी विवेचना क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई थी। पुलिस ने इसमें आरोपी चारों युवकों अतीक उर्रहमान निवासी रतनपुर मुजफ्फरनगर, आलम निवासी घेर फतेह खां रामपुर, सिद्दीकी निवासी बेंगारा थाना मल्लपुरम केरल, मसूद अहमद निवासी जरवल, बरहाइच के खिलाफ मथुरा जेल में बी. वारंट दाखिल कराया था। इनकी स्थानीय कोर्ट में वीसी के माध्यम से पेशी भी हो चुकी है। अब इस मामले में विवेचना एसटीएफ करेगी। 

इसे लेकर एसटीएफ बृहस्पतिवार को यहां आ गई। एसटीएफ चंदपा थाने पहुंची और इस मामले में पूरी जानकारी ली। कुछ रिकॉर्ड भी एसटीएफ ने ले लिए। इस टीम में बरेली व नोएडा में तैनात अधिकारी शामिल हैं।

एसटीएफ यहां आई है। चंदपा थाने में इस मामले में दर्ज दो मुकदमों की विवेचना अब एसटीएफ करेगी। दोनोंमुकदमे एसटीएफ को ट्रांसफर हुए हैं। 


 एसपी हाथरस

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com