देश का नेतृत्व मोदी जी के हाथ में सुरक्षित है उसी तरह बिहार का नेतृत्व नीतीश जी के हाथ में सुरक्षित है : बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा

जिस तरह देश का नेतृत्व नरेंद्र मोदी जी के हाथ में सुरक्षित है उसी तरह बिहार का नेतृत्व नीतीश जी के हाथ में सुरक्षित हो। हम सबको मिलकर ये तय करना है कि बिहार में एनडीए की सरकार बनाएंगे।

पहले बिहार के लोग जब बाहर जाते थे तो उन्हें डर रहता था कि कोई उनके संपत्ति को न हड़प ले, लेकिन आज बिहार में विकास की गंगा बह रही है।

जेपी नड्डा ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान बुद्ध की धरती पर आने का सौभाग्य मिला। आज बहुत महत्वपूर्ण दिन है, आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी का जन्मदिन है। आजाद भारत में कांग्रेस पार्टी के स्वर से अलग हटकर जो राजनीतिक विचारधारा थी, वो लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की ही थी।

नानाजी देशमुख, जो राजनीति के चमकते सितारे थे, वे जयप्रकाश नारायण जी से प्रेरणा लेते थे। उन्होंने जयप्रकाश जी से आशीर्वाद लेकर राजनीति से संन्यास लिया और समाजसेवा तथा ग्रामोत्थान के लिए कार्य शुरु किए।

जो नेता जयप्रकाश नारायण जी के आशीर्वाद से जनता पार्टी के राजनेता बनें, तीन-तीन बार मुख्यमंत्री बनें, वो आज कांग्रेस को गले लगा कर चल रहे हैं।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत के किसानों और ग्रामीणों को स्वामित्व योजना के तहत संपत्ति के आधिकारिक दस्तावेज देने की शुरुआत की है। अब ग्रामीणों को पटवारी के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे, अब सारे काम ड्रोन व सेटेलाइट के माध्यम से किए जा रहे है।

सरकार के काम के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर जनता के बीच जाने की संस्कृति शुरु की है

आजादी के 70 साल तक बिहार में सिर्फ 4 मेडिकल कॉलेज दिए गए थे। 2014-20 तक राज्य को 14 मेडिकल कॉलेज मिले हैं और 11 पर काम चल रहा है।

बिहार में नीतीश जी ने कोरोना संकट के दौरान लोगों का जीवन सुरक्षित करने के लिए बहुत बेहतर कार्य कर रहे हैं। इस दौरान लोगों को आर्थिक मदद पहुंचाई गई, साथ ही राज्य में काफी विकास हुए।

विकास की दृष्टि से बिहार को देखते हैं तो पहले के बिहार और आज के बिहार में काफी अंतर है। गया में आईआईएम कॉलेज, राजकीय नेशनल हाईवे, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, बिहार सेंट्रल यूनिवर्सिटी, रसलपुर रेलवे ओवरब्रिज, डांडी बाग पुल और 4 लेन रोड जैसे अनेकों काम हुए हैं और हो रहे हैं।

बिहार में विकास के नए आयाम लिखे जा रहे हैं। इस विकास को चलायमान रखना ये हमारी और आपकी जिम्मेदारी है।

 

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com