दिल्ली हिंसा के आरोपी शरजील इमाम को हिरासत में लेने के लिए दिल्ली पुलिस असम पहुंची

दिल्ली हिंसा के आरोपी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र शरजील इमाम को हिरासत में लेने के लिए दिल्ली पुलिस असम पहुंची है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम UAPA एक्ट के तहत शरजील इमाम को गिरफ्तार करेगी.

शरजील इमाम असम की जेल में बंद है. उस पर दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध के दौरान हिंसा की साजिश का आरोप है. स्पेशल सेल को शरजील इमाम के खिलाफ सबूत भी मिले हैं.

स्पेशल सेल फंडिंग और साजिश के आरोप में पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर उसे दिल्ली लाएगी और UAPA के तहत गिरफ्तार करेगी. शरजील इमाम पर 16 जनवरी को CAA और NRC के खिलाफ अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने का आरोप है.

इसके बाद देश के कई राज्यों में शरजील इमाम पर मुकदमा दर्ज हुआ था. दिल्ली पुलिस ने 28 फरवरी को बिहार से उसे गिरफ्तार किया था और फिर असम पुलिस अपने यहां दर्ज राजद्रोह के मामले में शरजील को दिल्ली से लेकर गई थी. इसके बाद से ही शरजील असम की जेल में है.

शरजील इमाम का जो भाषण चर्चा में रहा, उसमें वो कथित तौर पर असम को भारत से जोड़ने वाले भूभाग जिसे चिकेन नेक कहा जाता है, को काटने की बात कहता दिखा.

भाषण में शरजील इमाम ने कहा कि अगर हमारे पास संगठित लोग हों तो हम असम को हिंदुस्तान से अलग कर सकते हैं. वो कहता है कि हमेशा के लिए नहीं तो कुछ दिनों के लिए ही असम को भारत से अलग किया जा सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com