नौ महीने बाद दिखेगा लॉकडाउन का असर, बढ़ेगा जनसंख्या!

कोरोना वायरस की वजह से अगले साल की शुरुआत में बच्चों के पैदा होने के दर में काफी तेजी देखने को मिलेगी. यानी इस समय जो युवा जोड़े लॉकडाउन हैं, उनकी वजह से पूरी दुनिया में बेबी बूम यानी बच्चों की पैदाइश की संख्या ज्यादा देखने को मिल सकती है. ये खुलासा हार्ले थेरेपी के क्लीनिकल निदेशक डॉ. शेरी जैकबसन ने किया है. डॉ. शेरी ने कहा कि हमने तो सिर्फ ब्रिटेन का अध्ययन किया है कि यहां पर अगले साल की शुरुआत में बेबी बूम आएगा. लेकिन यह उन सभी देशों के लिए लागू होता है जो लॉकडाउन हैं. 

डॉ. शेरी जैकबसन ने बताया कि इस समय लोग जब ज्यादा समय घर बिताएंगे तो वो बोर होंगे. ऐसे में युवा जोड़ों से उम्मीद है कि वे अपनी पीढ़ी को आगे बढ़ाएंगे. इसलिए इस साल के अंत में और अगले साल की शुरुआत में बेबी बूम की संभावना है. डॉ. शेरी ने कहा कि लॉकडाउन या शटडाउन की वजह से गर्भनिरोधक बनाने वाली कंपनियां बंद हैं. बाजार से स्टॉक खत्म हो चुका है. ऐसे में इस बात की पूरी उम्मीद रहती है कि बेबी बूम हो जाए. क्योंकि जो जोड़े इतने दिनों तक घर में बंद रहेंगे वे इस तरीके से भी अपना तनाव कम करेंगे.

यह भी पढ़ें: नोएडा में सीएम योगी अधिकारियों के साथ कर रहे हैं समीक्षा बैठक…

भारत में भी यही हाल है. कई शादीशुदा जोड़े और प्रेमी-प्रेमिकाएं जो साथ में हैं. लॉकडाउन हो गए हैं. वो या तो मेडिकल

स्टोर से कंडोम खरीद रहे हैं. या फिर ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से मंगा रहे हैं. करेंगे भी क्या? सिनेमा हॉल बंद, बाजार बंद, मॉल बंद कहीं जा नहीं सकते. दिक्कत ये है कि अब मेडिकल स्टोर्स पर कंडोम की कमी दिखने लगी है. पिछले कुछ दिनों में कंडोम की बिक्री में 25 से 50 फीसदी तक की बढ़त हुई है. इसमें कंडोम के बड़े पैकेट ज्यादा खरीदे जा रहे हैं.

मेडिकल स्टोर वालों की माने तो पहले छोटे पैक बिकते थे. लेकिन लॉकडाउन की वजह से बड़े पैक ज्यादा बिक रहे हैं. अक्सर नए साल पर इसकी बिक्री सबसे ज्यादा होती थी, लेकिन इस बार लॉकडाउन ने इस समय मांग बढ़ा दी है. कुछ मेडिकल स्टोर्स ने कंडोम के स्टॉक को 30 फीसदी तक बढ़ा दिया है. देश में लॉकडाउन है. जिससे लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे है. सिर्फ जरूरतों की चीजों के लिए ही लोग घर से निकल रहे है. इसमें राशन, सब्जी, दवाइयां समेत अन्य जरूरी चीजें शामिल हैं.  लॉकडाउन में लोगों के पास काफी समय है. नए शादीशुदा जोड़ों के लिए ये लॉकडाउन एक सुनहरा मौका है. या फिर उनके लिए भी फायदेमंद है जो जोड़ा काम के चलते एकदूसरे को समय नहीं दे पाते थे. या शारीरिक संबंधों को प्राथमिकता नहीं दे पाते थे. अब उनके पास पूरा समय है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com