मोदी सरकार और UIDAI आपके लिए एक खास सर्विस लेकर आई Aadhaar Handbook

Aadhaar Card के बिना आज के वक्त में कोई सरकारी और प्राइवेट काम नहीं हो सकता। चाहे फिर वो लोन लेना हो या कोई सरकारी कागज बनवाना हर जगह बिना आधार के आजकल कोई काम नहीं होता। ऐसे में अगर आपके पास अब तक आधार कार्ड नहीं है या फिर उसे अपडेट करना चाहते हैं।

या फिर इससे जुड़ी और कोई भी समस्या है जिसका समाधान चाहते हैं तो आधार कार्ड बनाने वाली संस्थाय UIDAI आपके लिए एक खास सर्विस लेकर आई है।

इसकी मदद से बिना किसी खर्च के अपने हर सवाल का जवाब पा सकते हैं। यह है Aadhaar Handbook। यह Aadhaar Handbook बिलकुल मुफ्त है और इसे आप हर वक्त अपने साथ भी रख सकते हैं क्योंकि यह PDF फॉर्मेट में है और आप अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर इसे यूज कर सकते हैं।

कुल 60 पन्नों की इस Aadhaar Handbook में आधार कार्ड से जुड़ी बुनियादी जानकारी से लेकर पात्रता, आधार के फीचर्स, पंजीयन प्रक्रिया एवं जरूरी दस्तावेजों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है।

Aadhaar Handbook की मदद से ना सिर्फ आपको आधार कार्ड से जुड़ी जानकारी मिलेगी बल्कि इसकी मदद से आप अपने सबसे करीबी आधार केंद्र को लोकेट भी कर सकते हैं।

साथ ही ये भी बताया गया है कि आधार के पंजीयन केंद्र कितने प्रकार के हैं। इसके अलावा आधार सर्विसेज के लिए अप्वाइंटमेंट बुक करने के बारे में भी इसमें जानकारी दी गई है।

इस हैंडबुक में आधार से जुड़े लगभग बुनियादी बिन्दुओं को कवर करने की कोशिश की गई है। इसके अलावा आधार से जुड़े सामान्य सवाल-जवाब (FAQs) UIDAI की वेबसाइट के साथ-साथ mAadhaar पर भी उपलब्ध हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com