खुशखबरी आगरा में कोरोना वायरस के आठ संक्रमित लोगों में से सात लोग ठीक हो चुके: यूपी

विश्व में दहशत फैलाने के बाद कोरोना वायरस ने पखवाड़े भर पूर्व भारत में अपने पांव पसारने शुरू किए थे. ऐसे में आगरा में एक साथ आठ लोगों को कोरोना के संक्रमण होने की खबर ने पूरे देश में हड़कंप मचाकर रख दिया था.

मगर अब अब यहां से एक राहत की खबर सामने आई है. आठ संक्रमित लोगों में से सात लोग ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. अब आगरा का सिर्फ एक व्यक्ति ही कोरोना से संक्रमित रह गया है. जिसका इलाज आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.

दिल्ली में एक जूता कारोबारी को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर शक की सुई आगरा के दो जूता कारोबारी भाइयों पर आकर टिकी थी. यह दोनों भाई भी अपने परिवार के साथ इटली घूमने ही नहीं गए थे, बल्कि शहर के एक नामचीन होटल की पार्टी में भी शरीक हुए थे.

कोरोना वायरस संभावित मानते हुए एक मार्च को परिवार के छह सदस्यों के नमूने लेकर केजीएमयू लखनऊ भेजे गए. अगले ही दिन जब इन नमूनों को पॉजिटिव पाया गया तो देश-प्रदेश में हड़कंप मच गया था.

पुनर्परीक्षण के लिए एनआईवी पुणे भेजे गए छह नमूनों में से पांच को संक्रमित पाया गया. प्रशासन ने जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से उन्हें दो मार्च को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल भेज दिया.

छह मार्च को जूता कारोबारी की फैक्ट्री के मैनेजर को भी संक्रमित पाया गया. सात मार्च को मैनेजर की पत्नी भी पॉजिटिव निकली. इन दोनों को भी दिल्ली में भर्ती करा दिया गया था.

आगरा के डीएम प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के आठ संक्रमित मामलों में से सात की रिपोर्ट निगेटिव आई है. हालांकि वे सभी फिलहाल घर पर ही क्वारंटाइन रहेंगे. बता दें कि होली के ठीक पहले आगरा में आठ लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर आई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com